PATNA

: छठ के दौरान घाटों में डूबने और विभिन्न दुर्घटनाओं में बिहार के विभिन्न जिलों से 28 लोगों की मौत की खबर आई। औरंगाबाद में देव छठ मेला में शनिवार शाम मची भगदड़ में दो बच्चों की कुचलकर मौत हो गई। 30 श्रद्धालु घायल हुए हैं, जिनमें से दो की हालत गंभीर है। मेला परिक्षेत्र में जेनरेटर से बिजली की आपूर्ति हो रही थी। उसका तार टूटकर गिरने के बाद भगदड़ मच गई।

उधर, समस्तीपुर के हसनपुर प्रखंड के बड़गांव में रविवार सुबह छठ पूजा के दौरान काली मंदिर की दीवार तालाब में गिर पड़ी। इसमें दबने से तीन छठ व्रतियों की मौत हो गई। जबकि, दर्जनभर जख्मी हो गए।

डूबने से 31 लोगों की मौत

वैशाली जिले में अलग-अलग जगहों पर डूबने से सर्वाधिक आठ, बेगूसराय में तीन आरा में दो और छपरा तथा नालंदा में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई। खगडि़या जिले में छठ के दौरान अलग-अलग घटनाओं में चार लोग डूब गए। उनमें से दो लोगों के शव बरामद कर दिए गए हैं, जबकि दो अन्य की खोज जारी है। मुजफ्फरपुर जिले में छठ के दौरान डूबने से छह लोगों की मौत हो गई। इसमें दो मनियारी, एक-एक मीनापुर, कांटी, गायघाट व पारू थाना क्षेत्रों में डूब गए। पश्चिम चंपारण के एक, पूर्वी चंपारण के तीन और समस्तीपुर के चार लोगों की भी डूबने से मौत हो गई।