PATNA: जहां एक ओर जेडीयू की ओर से रैली का आयोजन किया जा रहा था तो दूसरी ओर इसमें शामिल होने वाले लोगों के हुजूम के कारण बाइपास, स्ट्रैंड रोड और इनकम टैक्स से गांधी मैदान तक जाम लगा रहा। रैली में शामिल होने वाले लोग शनिवार की शाम से ही उमड़ने लगे थे लेकिन सड़कों पर भीड़ का आलम करीब दस बजे से शुरु हो गया जो कि करीब साढे़ 12 बजे तक गांधी मैदान में जुटने के दौरान यातायात प्रभावित रहा। चूंकि पूरे प्रदेश से रैली में शामिल होने के लिए लोग गांधी मैदान में जुट रहे थे,

पैदल ही चले लोग

रैली की वजह से कई रास्तों पर लोगों को ऑटो व ई रिक्शा भी मिलने में परेशानी हुई। एक तो गांधी मैदान की ओर के सभी प्वाइंट बंद किये गये थे। इस वजह से कोई गाड़ी नहीं जा रही थी, वहीं वीवीआई रुट जैसे स्टैंड रोड व नेताजी मार्ग के इलाके में पार्टी कार्यकत्र्ताओं के जमावड़े के कारण जाम रहा। हालांकि सभी रास्तों पर पुलिस बल तैनाती थी, लेकिन अधिक संख्या में लोगों के होने के कारण ट्रैफिक धीरे- धीरे आगे बढ़ रहा था। स्टेशन रोड से, बोरिंग रोड क्रासिंग से और चितकोहरा पुल के पास से ऑटो नहीं मिलने के कारण लोगों को या तो घर लौटना पड़ा या पैदल ही अपने गंतव्य तक जाना पड़ा।

घर जाना हुआ मुश्किल

पटना जंक्शन से गांधी मैदान की ओर जाने और डाकबंगला से कदमकुआं की ओर जाने के दौरान भी कई जगहों पर बैरीकेडिंग मिली। जबकि गांधी मैदान के पास से एनआईटी जाने के लिए भी गाडि़यों का टोटा रहा। जबकि मीठापुर बस स्टैंड के पास से बुद्ध मार्ग की ओर से भी ऑटो का परिचालन कम ही देखा गया। दानापुर - अशोक राजपथ, गांधी मैदान लिंक करने वाली सड़के जैसे एक्जीबिशन रोड, फ्रेजर रोड और छज्जुबाग के इलाके में रैली के दौरान ट्रैफिक प्रभावित रहा।