- आयुक्त, आईजी और प्रभारी डीएम ने लिया सुरक्षा व्यवस्था का जायजा

- गांधी मैदान के आसपास के इलाके में निषेधाज्ञा लागू

PATNA :

विधानसभा के एक दिवसीय सत्र के लिए सोमवार को राजधानी के ज्ञान भवन के इर्द-गिर्द सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था रहेगी। रविवार को आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल एवं पुलिस महानिरीक्षक संजय सिंह ने ज्ञान भवन का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। सोमवार को सत्र के मद्देनजर ज्ञान भवन और गांधी मैदान के आसपास के इलाके में निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है। कारगिल चौक के पश्चिमी छोर से गोलघर व बांकीपुर ग‌र्ल्स स्कूल की पश्चिमी चारदीवारी तक बिना पास या अनुमति के प्रवेश, धरना, प्रदर्शन, जुलूस, हथियार लेकर चलने या पांच से अधिक व्यक्तियों के जमावड़ा पर रोक रहेगी।

ऐसी होगी सदस्यों के लिए यातायात व्यवस्था :

सत्र में शिरकत करने के विधानमंडल के सदस्यों के वाहन जेपी गोलंबर से गांधी मैदान गेट नंबर एक की ओर जाएंगे। गेट नंबर एक के पास ही अंगरक्षकों को उतरना होगा। वहां से वाहन एसबीआई होते हुए चिल्ड्रेन पार्क की ओर से बापू सभागार गेट नंबर दो से प्रवेश करेगा। सदस्य को सभागार में उतारते हुए गेट नंबर पांच से वाहन बाहर निकलेगा और गांधी मैदान गेट नंबर पांच में घुसकर पार्क होगा।

इन जगहों पर रहेगी सुरक्षा की व्यवस्था सत्र के दौरान ज्ञान भवन परिसर और बाहरी गेट पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहेंगे। इसके अतिरिक्त कारगिल चौक, रामगुलाम चौक, चिल्ड्रेन पार्क और जेपी गोलंबर पर प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारी समेत पर्याप्त संख्या में बल तैनात रहेंगे।