PATNA: रामविलास पासवान पिछले कुछ दिनों से आईसीयू में हैं। इसे लेकर लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने संडे को कार्यकर्ताओं और नेताओं के नाम मार्मिक लेटर लिखा है। जिसमें अपने पिता केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की अस्वस्थता की चर्चा की है जो तीन सप्ताह से दिल्ली के एक अस्पताल की आइसीयू में एडमिट हैं। इस वजह से चिराग ने बिहार नहीं आ पाने की मजबूरी बतायी है। साथ ही लेटर में यह भी बताया है कि सीट बंटवारे पर अभी तक किसी से कोई बात नहीं हुई है।

पिता को देख रहे बीमारी से लड़ते

चिराग ने लिखा है कि कोरोना काल में लोगों को राशन की परेशानी न हो, इसलिए उनके पिता अपना रूटीन हेल्थ चेकअप टालते रहे। इस कारण वे अस्वथ हो गए। चिराग ने आगे लिखा है कि पिता को रोज बीमारी से लड़ते देख कर विचलित हो जाते हैं। पिता पटना जाने के लिए कहते हैं, लेकिन बेटा होने के नाते उन्हें इस हाल में आइसीयू में छोड़कर नहीं हट सकते। नहीं तो वे खुद को माफ नहीं कर पाएंगे।

7 निश्चय पर काम जारी

लेटर में चिराग अपने विजन का उल्लेख करते हुए कहा है कि मौजूदा सरकार 7 निश्चय योजना पर काम कर रही है, जो 2015 में महागठबंधन द्वारा बनाया गया था। बिहार में विकास को दिशा देने के लिए जरूरी है कि लोजपा जनता के सामने अपने विकास के रोड मैप को रखे ताकि हम बिहार की जनता को यह बता सकें कि जब लोजपा समíथत सरकार आएगी तो हमारी विकास की क्या योजनाएं रहेंगी। चिराग ने आगे लिखा है कि मुझे उन साथियों की भी चिंता है जिन्होंने अपने जीवन को बिहार फ‌र्स्ट बिहारी फ‌र्स्ट के लिए समíपत कर दिया है।

मिलने पहुंचे डॉ मदन झा

बिहार कांग्रेस अध्यक्ष डॉ। मदन मोहन झा विगत तीन दिनों से दिल्ली प्रवास पर हैं। जहां वे बिहार में महागठबंधन के साथ सीट बंटवारे को लेकर पार्टी के प्रमुख नेताओं के साथ विचार मंथन में जुटे हैं। रविवार को समय मिलते ही डॉ। झा अस्पताल में भर्ती लोजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान से मिलने फोर्टिस अस्पताल पहुंचे। डॉ। झा ने अस्पताल में पासवान के स्वजनों और उनके शुभचिंतकों से बीमार मंत्री का हालचाल जाना और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की ईश्वर से प्रार्थना की। डॉ। झा के साथ बिहार कांग्रेस रिसर्च कमेटी के चेयरमैन आनंद माधव भी थे।