- पटना के छह सेंटर्स पर हुई परीक्षा, एक घंटे पहले मिली इंट्री,

- 22 लॉ यूनीवर्सिटी में एडमिशन के लिए हुई परीक्षा

PATNA : देशभर की 22 नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में नामांकन के लिए कामन लॉ एडमिशन टेस्ट (क्लैट) शुक्रवार को पटना एवं मुजफ्फरपुर के परीक्षा केंद्रों पर सम्पन्न हुआ। परीक्षा के लिए पटना में छह एवं मुजफ्फरपुर में एक केंद्र बनाया गया था। सफल अभ्यर्थियों को देश भर के विभिन्न लॉ यूनिवर्सिटी में एडमिशन का मौका मिलेगा।

लॉजिकल व लीगल रीज¨नग ने किया परेशान

परीक्षा में लाजिकल रीज¨नग ने छात्रों को उलझाया। मोतिहारी से आए इमरान गणी ने बताया कि लीगल और लॉजिकल रीज¨नग काफी टफ था। अंग्रेजी का प्रश्नपत्र सामान्य था, करेंट अफेयर्स में कोविड के संबंध में कई प्रश्न पूछे गए थे। पटना की आयुषी ने बताया कि रीज¨नग का पत्र काफी कठिन था।

कोरोना गाइड लाइन का अनुपालन : पटना में सेंट जेवियर्स हाई स्कूल, मगध महिला कालेज, पटना साइंस कालेज, पटना ला कालेज में गेट पर ही परीक्षार्थियों को शारीरिक दूरी का अनुपालन कराते हुए मास्क, प्रवेश पत्र व पहचान पत्र के साथ केंद्र में प्रवेश की अनुमति मिली। परीक्षा दोपहर दो बजे से चार बजे तक हुई। पीजी के दाखिले के लिए 120 अंक के प्रश्न थे, जबकि ग्रेजुएट स्तर की परीक्षा के लिए 150 अंक के प्रश्न पूछे गए। दोनों परीक्षा में 0.25 निगेटिव मार्किंग के प्रावधान हैं।

93 फीसद उपस्थिति

चाणक्य नेशनल ला यूनिवर्सिटी (सीएनएलयू)की कुलपति सह क्लैट की जोनल को-आर्डिनेटर पूर्व जस्टिस मृदुला मिश्रा ने बताया कि कोविड के मानक के अनुसार सभी केंद्रों पर शारीरिक दूरी का अनुपालन कराया गया। परीक्षा शांतिपूर्ण रही। केंद्राधीक्षक प्रो। एसपी सिंह ने बताया कि पूरे बिहार में यूजी में 3970 अभ्यर्थियों में 3713 उपस्थिति रहे। पीजी में 352 में 303 उपस्थित थे।