- समय पर पार्ट थर्ड रिजल्ट देने के लिए हाई लेवल बैठक में हुआ निर्णय

- पटना में दो केंद्रों पर सीसीटीवी की निगरानी में होगी सेंट्रलाइज कापियों की जांच

-एएन कॉलेज व जेडी वीमेंस में बना गया है मूल्यांकन केंद्र

- कैंपसों में उपद्रव फैलाने वालों से सख्ती से निपटेगा एमयू प्रशासन

PATNA: मगध यूनिवर्सिटी पटना ब्रांच ऑफिस में वीसी प्रो (डॉ.) इश्तियाक की अघ्यक्षता में गुरुवार को उच्च स्तरीय बैठक हुई। जिसमें स्नातक तृतीय खण्ड की परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं की जांच, प्रायोगिक परीक्षा, समय पर परीक्षा परिणाम घोषित करने सहित छात्र हित से जुड़े मुद्दों पर विचार-विमर्श किया गया।

टीचर्स की ली जाएगी सेवा

डॉ। आशा सिंह ने बताया कि पूरे यूनिवर्सिटी का मूल्यांकन कार्य पटना में संपन्न होगा। मूल्यांकन केंद्र एएन कॉलेज व जेडी वीमेंस कॉलेज, पटना में बनाए गए हैं। एएन कॉलेज को मूल्यांकन केंद्र की व्यवस्था के लिए आधारभूत संरचना मद में भ् लाख रुपए उपलब्ध करवाई गई है। मूल्यांकन कार्य में अंगीभूत महाविद्यालयों के प्राध्यापकों को लगाया जाएगा। कॉपियों की समय पर जांच के लिए पीयू, बिहार यूनिवर्सिटी, वीर कुवर सिंह यूनिवर्सिटी, जेपीयू छपरा सहित अन्य यूनिवर्सिटी के टीचर्स का सहयोग लिया जाएगा, जो पटना में उपलब्ध हैं। डॉ। आशा सिंह ने बताया कि इस कार्य में एमयू सहित अन्य यूनिवर्सिटी के रिटायर्ड टीचर्स का भी सहयोग लिया जाएगा। अंकों का विवरण ओएमआर शीट पर भरा जाएगा।

गया से मिलेगी मुक्ति

वीसी ने कहा कि छात्रों की सुविधा के लिए पटना शाखा कार्यालय को अधिक समृद्ध बनाया जाएगा। छात्रों से जुड़े कार्य शाखा कार्यालय पटना में ही होंगे। छात्रों को बार-बार बोधगया जाने से मुक्ति मिलेगी। एमयू वीसी ने कैंपसों में अनुशासन की प्राथमिकता पर बल दिया। उन्होंने बताया उपद्रवियों से हर हाल में सख्ती से निपटा जाएगा।

वरीय अधिकारी हुए शामिल

बैठक में यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार डॉ। सीताराम सिंह, शाखा प्रभारी डॉ। आशा सिंह, एग्जाम कंट्रोलर डॉ इजराइल खां, फाइनेंस ऑफिसर देवेश सिन्हा, मुख्य पर्यवेक्षक डॉ। ललन सिंह, एएन कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ बिहारी सिंह व जेडी वीमेंस कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ। सुभाष सिंह, जहानाबाद के पर्यवेक्षक प्रो। अरुण कुमार मुख्य रूप से उपस्थित थे।

फाइनल ईयर का रिजल्ट समय पर जारी करना पहली प्राथमिकता है, ताकि छात्रों को अन्य संस्थानों में मौका मिल सके। जांच की व्यवस्था सेंट्रलाइज की जा रही है। मूल्यांकन में पादर्शिता लाने के लिए सीसीटीवी कैमरे से निगरानी की जाएगी।

-प्रो (डॉ.) इश्तियाक, वीसी एमयू