- चार अपराधियों ने धावा बोला, तिजोरी से ज्वेलरी की लूट फाय¨रग करते फरार

HAZIPUR: वैशाली के महुआ थाने से ढाई सौ मीटर दूर गांधी चौक के पास अपराधियों ने खुलेआम शाम में होलसेल ज्वेलरी दुकान में धावा बोलकर लाखों के आभूषण लूट लिए और आराम से निकल भागे। घटना शुक्रवार की शाम साढ़े पांच बजे की है। अपराधी पैदल ही दुकान पहुंचे और लूट की वारदात को अंजाम देकर फाय¨रग करते हुए भाग निकले। बाद में कार पर सवार होकर देसरी रोड की ओर निकल गए।

मास्क पहने थे चारों डकैत

बताया गया कि अपराधी 4 की संख्या में थे और चेहरे पर मास्क लगाए थे। लूटपाट के दौरान अपराधियों ने दुकानदार एवं कर्मचारियों सहित चार लोगों को दुकान में ही बंद कर दिया। जाते वक्त अपराधियों ने पांच राउंड फाय¨रग की। फाय¨रग सुन आसपास के दुकानदारों ने अपनी-अपनी दुकान के शटर गिरा दिए। घटना की सूचना पर महुआ पुलिस पहुंची। अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी भी पहुंच गए। एसडीपीओ नुरूल हक एवं महुआ थानाध्यक्ष कृष्णानंद झा ने बताया कि जांच की जा रही है। दुकान के अंदर और बाहर लगे सीसीटीवी से अपराधियों की पहचान की जा रही है। दुकान में कितने की लूट हुई है इसकी जानकारी दुकानदार ने नहीं दी है।

20 मिनट तक लूटपाट

जानकारी के अनुसार, महुआ स्वर्णकार संघ के प्रखंड अध्यक्ष राजू साह के छोटे भाई हरिओम साह की होलसेल ज्वेलरी दुकान हरिओम ज्वेलर्स गांधी चौक के निकट गली में है। शाम हाफपैंट एवं टी-शर्ट पहने और मास्क लगाए चार अपराधी दुकान के अंदर घुस गए। अपराधियों ने पिस्टल निकालकर दुकानदार एवं बैठे लोगों को कब्जे में ले लिया। इसके बाद तिजोरी खोलकर उसमें रखे काफी मात्रा में आभूषण निकाल लिए तथा गमछे में ही सारे आभूषण बांध लिए। 20 मिनट तक लूटपाट करने के बाद सभी अपराधी आराम से बाहर निकले तथा दुकान का शटर गिरा दिया। इससे दुकानदार सहित अन्य लोग अंदर रह गए। मुख्य सड़क पर आते ही तीन फायर करते हुए पैदल 200 मीटर की दूरी तय कर महुआ वाया नदी पुल के निकट पहुंच गए और वहां से कार से देसरी रोड में निकल गए।