- पटना में रहकर संगीत में ऑनर्स कर रही अपूर्वा

SAHARSA: इंडियन आइडल सीजन-12 के लिए सहरसा शहर की अपूर्वा प्रियदर्शी का चयन हुआ है। इसकी सूचना मिलते ही सहरसा समेत उनके पैतृक गांव सोनवर्षाराज प्रखंड के विराटपुर गांव में खुशी की लहर छा गई। शहर के गौतमनगर निवासी अर¨वद सिंह और कल्पना सिंह की पुत्री अपूर्वा प्रियदर्शी के इंडियन आइडल में चयन होने पर कला संस्कृति व युवा विभाग ने भी बधाई दी है।

प्ले बैक सिंगर बनना है लक्ष्य

अपूर्वा ने बताया कि दादा स्व। चंद्रकिशोर सिंह घर पर रेडियो पर हमेशा पुरानी फिल्मों के गाने सुनते थे। वहीं से संगीत से जुड़ाव हुआ। वर्ष 2013 के दिसंबर से संगीत शिक्षक रमण झा से घर पर ही संगीत सीखने लगीं। वर्ष 2019 में 10वीं पास कर आगे की पढ़ाई करने पटना पहुंची। यहां शास्त्रीय गायन की शिक्षा जारी रखी। पटना में रहकर संगीत विषय से ऑनर्स कर रही हैं। लक्ष्य प्ले बैक ¨सगर बनना है। अपूर्वा कहती है कि मेरी गायिकी को आगे बढ़ाने में पूर्व सांसद आनंद मोहन का विशेष योगदान है। वह लता मंगेशकर को अपना प्रेरणास्रोत मानती हैं।

ऑडिशन के लिए भेजी थी वीडियो क्लिप

पिछले माह 25 जुलाई को इंडियन आइडल सीजन 12 के ऑडिशन के लिए तीन मिनट की वीडियो क्लिप भेजी थी। 6 अगस्त को इंडियन आइडल से मोबाइल पर सूचना दी गई कि इनकी गायिकी पसंद की गई है और वह इंडियन आइडल के सीजन 12 के लिए चयनित कर ली गई हैं। उन्होंने कहा कि अगले राउंड की जानकारी बाद में दी जाएगी। अपूर्वा वर्ष 2019 में मोतिहारी में आयोजित राज्य स्तरीय युवा उत्सव में उप शास्त्रीय गायन में प्रथम स्थान लाकर पूरे राज्य में सराही गई थीं। पटना में आयोजित युवा उत्सव में भी वह शास्त्रीय और उपशास्त्रीय गायन में प्रथम स्थान प्राप्त कर चुकी हैं।