-बिहार-झारखंड क्षेत्र की शनिवार से दो दिवसीय बैठक

PATNA : राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख डॉ। मोहन भागवत शुक्रवार की दोपहर तीन दिवसीय दौरे पर पटना पहुंचे। एयरपोर्ट पर स्वयं सेवकों ने उनकी आगवानी की। यहां से सरसंघचालक केशवपुरम, बाइपास स्थित सरस्वती विद्या मंदिर प्रवास स्थल पहुंचे।

आज बुलाई गई है बैठक

संघ प्रमुख मोहन भागवत ने शनिवार और रविवार को बिहार-झारखंड क्षेत्र के शीर्ष 40 कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाई है। संघ प्रमुख के आने पर संघ के सरकार्यवाह भैय्याजी जोशी, सह सरकार्यवाह सुरेश सोनी, सह सरकार्यवाह दत्तात्रय होसबले, सह सरकार्यवाह डॉ। मनमोहन वैद्य, सह सरकार्यवाह मुकुंद सीआर, क्षेत्र कार्यवाह डॉ। मोहन सिंह, प्रांत प्रचारक राणा प्रताप व दक्षिण बिहार प्रांत प्रचार प्रमुख राजेश पांडेय ने स्वागत किया।

राष्ट्रीय बैठक क्षेत्रीय में तब्दील

संघ के दक्षिण बिहार प्रांत प्रचार प्रमुख राजेश पांडेय ने बताया कि कोरोना की वजह से प्रतिवर्ष दीपावली पर होने वाली राष्ट्रीय बैठक अब क्षेत्रीय बैठक में तब्दील हो गई है। इसी सिलसिले में अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की क्षेत्र स्तर की बैठक पटना में होगी।

केवल 40 कार्यकर्ताओं को बुलाया गया है

कोरोना संक्रमण की आशंका को देखते हुए विशेष रूप से सावधानी बरती जा रही है। बैठक में बिहार व झारखंड के संघ से जुड़े शीर्ष 40 कार्यकर्ताओं को ही बुलाया गया है। इसमें प्रांत संघचालक, कार्यवाह और प्रचारक ही शामिल होंगे। संघ ने अपने कार्यो के सुचारु संचालन के लिए देश को 11 क्षेत्रों में बांट रखा है। इसके तहत उत्तर-पूर्व क्षेत्र (बिहार-झारखंड) की बैठक का आयोजन पटना में किया जा रहा है। वाíषक बैठक में संघ के कार्यक्रमों की समीक्षा के अलावा कोरोना काल में स्वयंसेवकों द्वारा किए गए सेवा कार्यो पर चर्चा होगी। समसामयिक विषयों पर भी चर्चा प्रस्तावित है। आगामी कार्यक्रम भी तय किए जाएंगे। कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर भागवत किसी तरह के सार्वजनिक कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे।