- कोरोना में बहनों की सुरक्षा कर रहे भाई

श्चड्डह्लठ्ठड्ड@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

क्कन्ञ्जहृन् :

रक्षाबंधन पर इस बार कोरोना कोरोना के कारण भाई-बहनों के बीच एक दूसरे को सुरक्षित रखने की जिम्मेदारी बढ़ गई है। बहन जहां अपने भाइयों को सुरक्षित रखने के लिए होम मेड राखी और मास्क, सैनिटाइजर आदि का उपयोग करने का वादा मांग रही है। वहीं भाई भी अपनी बहनों की सुरक्षा की चिंता कर रहे है और उसे कोरोना के खतरे से बचाने में लगे है। बहनों को न सिर्फ बाजार जाने से रोका जा रहा है बल्कि उनके लिए घर पर ही गिफ्ट की तैयारियां भी कर ली गई हैं फिर भी अगर आसपास से भी कोई राखी लेकर आती है तो उसे पहले सैनिटाइज कर रहे हैं जिससे अगर संक्रमण हो तो वह बहनों तक न फैले। इसके साथ ही मिठाइयों को भी बाहर से लाने के बजाय घर में बनाने की तैयारी हो रही है जिसमें वह खुद भी बहनों की मदद करेंगे।

बहनों की सुरक्षा है महत्वपूर्ण

पटनाइट्स का कहना है कि राखी में कोरोना से जहां बहनें हमारी सुरक्षा का ख्याल रख रही हैं वहीं हमारा भी यह फर्ज है कि उन्हें हर तरह की बीमारियों से बचाएं। इसके लिए हम लोग बाहरी किसी व्यक्ति को घर नहीं बुला रहे है। मार्केट का काम भी खुद कर रहे हैं और जो भी चीजें ला रहे हैं उसे सैनिटाइज कर दे रहे हैं और खुद को भी सैनिटाइज करके ही घर में घुसते हैं।

मेरी दो दीदी हैं। राखी के दिन उनकी सुरक्षा भी हो और वह खुश रहे, इसके लिए मैंने पहले से ही ऑनलाइन गिफ्ट मंगा लिया है।

कृष आनन्द, बी भट्टाचार्या रोड

मेरी बहन छोटी है तो इसलिए मैंने कोरोना से बचाव को देखते हुए उसे बाजार नहीं जाने दिया। उसका गिफ्ट पहले से तैयार है। राखी भी लाकर उसे सैनिटाइज करके रख दिया है।

आयुष अमन, अनीसाबाद