-14 जगहों पर पुलिस अफसर के साथ जवानों की तैनाती

DARBHANGA:दरभंगा जंक्शन पर ब्लास्ट के बाद शहर की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। आने-जाने वाले वाहनों की सघनता से जांच की जा रही है। खराब मौसम के बावजूद पदाधिकारी से लेकर पुलिस कर्मी तैनात रह रहे हैं। जगह-जगह सीआइएटी (काउंटर इंटेलिजेंस एंटी टेररिस्ट) फोर्स की तैनाती कर दी गई है। बाजार, बैंक, सब्जी मंडी आदि जगहों पर विशेष नजर रखी जा रही। थानों की पुलिस के अलावा शहर की 14 चिह्नित जगहों पर पुलिस पदाधिकारियों के साथ जवानों को तैनात किया गया है। पैदल गश्ती दल भी मुस्तैद हैं।

रखी जा रही विशेष नजर

सीआइएटी जवानों की टीम बाइक से गश्त कर रही हैं। उनकी नजर दरभंगा और लहेरियासराय स्टेशन के बाहर व दिल्ली मोड़ बस स्टैंड से आने-जाने वालों पर है। संदिग्धों पर नजर पड़ते ही उनकी जांच करते हैं। नाम-पता सत्यापन के बाद ही छोड़ा जाता हैं। वरीय अधिकारी गश्ती दल का निरीक्षण कर एसएसपी को रिपोर्ट सौंप रहे।

एसएसपी खुद कर रहे जांच

वरीय पुलिस अधीक्षक बाबू राम हर रोज सुरक्षा व्यवस्था की जांच कर रहे हैं। सोमवार को सादे लिबास में बिना नंबर की बाइक से पूरे शहर का भ्रमण किया था। कई जगहों पर उन्हें पुलिस पदाधिकारी और जवानों ने रोका। उन्होंने जवानों की चौकसी पर संतुष्टि जताई, हालांकि लापरवाह को चेतावनी भी दी। बहादुरपुर थाने की पुलिस की लापरवाही को देखते हुए उन्होंने एक पदाधिकारी सहित पांच कíमयों को निलंबित कर दिया था।

सभी चेक पोस्ट हुए एक्टिव

सुरक्षा में लापरवाही बरतने पर बहादुरपुर थाने के पांच पुलिस कर्मी चल रहे निलंबितजिलों के चेक पोस्ट भी सक्रिय घटना के बाद सीमावर्ती जिलों के चेक पोस्ट को भी सक्रिय कर दिया गया है। दरभंगा-मुजफ्फरपुर के सिमरी और मनीगाछी चेकपोस्ट पर रोजाना चेकिंग अभियान चल रहा है। दरभंगा-समस्तीपुर के विशनपुर, बहेड़ी-रोसड़ा पथ में बहेड़ी आदि जगहों पर आने-जाने वालों पर पैनी नजर रखी जा रही है।