-बरकाकाना में हुई थी सीसीएलकर्मी की हत्या

AURANGABAD: सरकारी नौकरी के लिए पुत्र ने पिता की हत्या कर दी। बताया गया कि बरकाकाना के सीसीएल (सेंट्रल कोल फील्ड्स लिमिटेड) कर्मचारी की हत्या उसके पुत्र ने कर दी। 50 वर्षीय पिता कृष्णा राम की हत्या का आरोपित भोला राम को शुक्रवार को घर से गिरफ्तार कर लिया गया। औरंगाबाद जिला में नवीनगर नगर पंचायत के वार्ड नंबर-13 के अन्नदुआ बिगहा में कृष्णा राम का घर है। वे सीसीएल केंद्रीय कर्मशाला के प्रधान सुरक्षा प्रहरी थे।

पूछताछ में अपराध स्वीकार

झारखंड में रामगढ़ थाना के दारोगा रघुनाथ सिंह, कमलेश सिंह और अनिल हेरंब भोला राम की गिरफ्तारी के लिए नवीनगर पहुंचे थे। उन सबने बताया कि मोबाइल लोकेशन के आधार पर वे गांव तक पहुंचे। भोला राम ने कई बार मनगढ़ंत कहानी बनाकर पुलिस को भ्रमित करने का प्रयास किया। जब कड़ाई से पूछताछ की गई उसने अपराध स्वीकार कर लिया।

7 महीने से रच रहा था हत्या की साजिश

भोला राम ने बताया कि 7 महीने से पिता की हत्या की साजिश रच रहा था। तीन दिन पहले बरकाकाना में सरकारी क्वार्टर के बाहर लगे पेड़ के ऊपर चढ़कर लगातार पिता की निगरानी कर रहा था। बुधवार को वे शराब के नशे में धुत होकर घर में सोए थे। हत्या करने से पहले भोला राम गांजा पीकर घर पहुंचा। पिता के सिर पर हथौड़ा से हमला किया फिर सब्जी काटने वाले चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी। हत्या के बाद वह तब तक बगल में सोता रहा, जब तक उनका प्राण नहीं निकल गया। इसके बाद साइकिल से रामगढ़ स्टेशन पर पहुंचा और गाड़ी पकड़कर ससुराल चला गया।

साथ ले गई रामगढ़ पुलिस

भोला राम ने बताया कि वह पिता की जगह सरकारी नौकरी लेना चाहता था। इसलिए उनकी हत्या कर दी। अखबारों में पढ़ा था कि पिता की मौत के बाद नौकरी पुत्र को ही मिलती है। रामगढ़ पुलिस उसे अपने साथ ले गई।