-अप्रैल अंत तक करना था काम पूरा, मई से मिलनी थी सुविधा

PATNA: कोरोना के कारण शहर के जनजीवन के साथ विकास कार्यो पर भी ब्रेक लग गया है। दीघा-आर ब्लॉक रोड यानी अटल पथ पर बन रहे फुट ओवरब्रिज का काम भी बीच में ही रुक गया है। बता दें कि पानी टंकी से महेश नगर के बीच फुट ओवरब्रिज मई में ही चालू होना था, लेकिन कोरोना के कारण इसके निर्माण पर ब्रेक लग गया है। अटल पथ पर बनने वाला यह पहला फुट ओवरब्रिज था। बीएसआरडीसी ने होली के दौरान आधी सड़क पर करीब 40 मीटर लंबा सुपर स्ट्रक्चर चढ़ा दिया। दावा किया गया था कि शेष आधी सड़क पर करीब 38 मीटर लंबा सुपर स्ट्रक्चर का निर्माण कर एक माह के अंदर चढ़ा देने का दावा किया जा रहा था। लेकिन अभी सिर्फ आधे सड़क पर ही ये नजर आ रहा है। इससे लोगों को परेशानी भी हो रही है।

मोहल्ले वालों को मिलती राहत

फुट ओवरब्रिज बनने के बाद पानी टंकी से महेश नगर, पटेल नगर, इंद्रपुरी सहित आसपास के मोहल्लों से पैदल बोरिंग रोड इलाके में जाने वाले लोगों को परेशानियों से निजात मिलेगी। वर्तमान समय में पैदल चलने वाले हाईवे पर लगे ग्रिल को कूद कर पार करते हैं। इस दौरान हादसे का खतरा बना रहता है। वर्तमान समय में दूसरे लेन पर लगाए जाने वाले सुपर स्ट्रक्चर का निर्माण दीघा से आर ब्लॉक की तरफ जाने वाले हाईवे पर ही होगा। जहां हाईवे बंद किया गया है। फिलहाल अब यह काम भी एक महीने तक बंद रहेगा। इससे और परेशानी बढ़ेगी।

कहां-कहां होना है निर्माण

अटल पथ पर कुल चार फुट ओवरब्रिज बनाने की योजना थी। लेकिन, पुनाईचक संप हाउस के पास फुट ओवरब्रिज के निर्माण के लिए सरकारी जमीन नहीं मिली। इस कारण बीएसआरडीसी ने एमएलए फ्लैट और राजीवनगर नाला के पास फुट ओवरब्रिज बनाने का निर्णय लिया है। इसका कार्य 15 अप्रैल से शुरू होना था। एमएलए फ्लैट वाला फुट ओवरब्रिज बेली रोड फ्लाईओवर और आर ब्लॉक के बीच होगा। इसी तरह राजीव नगर फ्लाईओवर से दीघा फ्लाईओवर के बीच राजीवनगर नाला पर फुट ओवरब्रिज बनना है, लेकिन कोरोना काल में एक बार फिर इन सभी काम पर ब्रेक लग गया है। इसके अलावा भी राजेंद्र पुल के सामानांतर बनने वाले पुल समेत अन्य प्रोजेक्ट अटके पड़े हैं।