-नर्सो ने किया घेरा डालो, डेरा डालो

-हेल्थ मिनिस्टर नहीं मिले, कहा-मेरा पुतला मत जलाओ

PATNA: बुधवार को कान्ट्रैक्ट नर्सो ने घेरा डालो, डेरा डालों कार्यक्रम के तहत हेल्थ मिनिस्टर के आवास का घेराव किया। नर्सो ने अपने पूर्व घोषित कार्यक्रम की सूचना हेल्थ मिनिस्टर रामधनी सिंह को दे दी थी। इसके बावजूद वे मौजूद नहीं थे। मार्निग सात बजे से ही करीब भ्0 की संख्या में नर्सो ने घेराव किया, लेकिन उनके नहीं मिलने से नर्सो ने इंतजार किया। बाद में, घंटो बाद मिनिस्टर के पीए निकले और कहा कि वे आवास पर नहीं हैं।

सीबीआई से जांच करायी जाए

नर्सो ने बिहार कर्मचारी चयन आयोग के कामकाज पर प्रश्न चिह्न लगाते हुए कहा कि जिस प्रकार से नर्सो की नियुक्ति में धांधली की गई है। वह बेहद शर्मनाक है। इनकी धांधली की वजह से ही चयन प्रक्रिया से एक्सपीरियंस्ड नर्सो को वंचित रखा गया है। इस बारे में नर्सो ने मांग की कि इसमें व्याप्त धांधली की जांच सीबीआई से की जाए। संगठन की महासचिव प्रमिला कुमारी ने कहा कि अनुभव से बढ़कर इंटरव्यू नहीं होता है। हम अपनी मांगों को लेकर संघर्ष जारी रखेंगे।

कोई पुतला नहीं जलाए

इनको जानकारी मिली कि हेल्थ मिनिस्टर रामधनी सिंह भभुआ में हैं। शाम तब उनकी ओर से खबर आने लगी कि मैं नर्सो की समस्याओं से अवगत हूं। इस बारे में विचार किया जाएगा। लेकिन मेरा कोई पुतला नहीं जलाए। जानकारी को कि उनके आवास पर स्टेट भर की नर्सो जो पीएसीएच, एनएमसीएच, डीएमसीएच, एसकेएमसीएच व अन्य हॉस्पीटलों से आयी हुई नर्सो ने उनके घर के बाहर धरना व प्रदर्शन किया।