PATNA: संडे की सुबह दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के बाइकथॉन सीजन-12 के पार्टिसिपेंट्स ने जमकर मस्ती की। गांधी मैदान से पटना कॉलेजिएट स्कूल तक पटनाइट्स जोश में दिखे। इसमें हर उम्र के लोगों के साथ ही दिव्यांगजनों ने भी पार्टिसिपेट किया। समापन पर कल्चरल धमाल को सभी ने एंज्वॉय किया। स्टेज पर एक के बाद एक कलाकारों ने शानदार प्रदर्शन से इंटरटेनमेंट का भरपूर डोज देकर लोगों के बीच एनर्जी ला दी। बुगी-बुगी डांस एकेडमी की टीम ने शानदार डांस परफारमेंस से सभी का दिल जीत लिया। एंकर समर राज गिरि ने ने जादुई आवाज से इवेंट को यादगार बना दिया। गेस्ट ने लकी ड्रॉ के विनर्स को प्राइज देकर हौसला बढ़ाया। नाम निकलते ही पार्टिसिपेंट खुशी से झूम उठते। विनर्स ने इवेंट की सराहना के साथ ही कोरोना काल में मास्क पहनने और पर्यावरण को सहेजने का भी संदेश दिया। लक्की विनर्स में प्रिंस राज, राहुल कुमार, शशि भूषण, एसपी पटियाला, मुकेश कुमार और निखिल कुमार समेत अन्य शामिल रहे।

इंटरटेनमेंट का भी डोज

रैली के बाद स्कूल ग्राउंड के स्टेज पर कलाकारों के शानदार प्रदर्शन ने लोगों के बीच नई एनर्जी ला दी। बुगी-वुगी टीम ने शानदार डांस परफॉरमेंस से सभी का दिल जीत लिया। मंच संचालन एंकर समर राज गिरि ने किया। धन्यवाद ज्ञापन दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के संपादकीय प्रभारी कुशल खरे ने किया।

प्रेरक रही एक्टिविटी

पटना कॉलेजिएट स्कूल की प्रिंसिपल पिंकी कुमारी ने भी इस एक्टिविटी की सराहना की। उन्होंने कहा कि साइकलिंग पर्यावरण और हेल्थ के बीच एक महत्वूपर्ण कड़ी का काम करता है। क्योंकि जहां साइकिल चलाने से पर्यावरण प्रदूषण नहीं होता है तो दूसरी ओर, इस एक्टिविटी से व्यक्ति फिट और एक्टिव रहता है।

ज्वाइंट्स की एक्सरसाइज

रूबन मेमोरियल हॉस्पिटल के एमडी डॉ सत्यजीत सिंह ने भी बाइकथॉन इवेंट की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि यूं तो फुटबॉल, स्वीमिंग आदि से भी मसल्स और लंग को हेल्दी रखने में मदद मिलती है। लेकिन साइकलिंग एक्टिविटी ज्वाइंट के लिए बहुत ही अच्छा है। विदेशों में तो अधिकांश लोग साइकलिंग से ही रूटीन एक्टिविटी करते हैं।