-राज्यसभा उपचुनाव में बीजेपी के कैंडिडेट हैं सुशील मोदी

-रामविलास पासवान के निधन से खाली हुई सीट

PATNA: पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी आज राज्यसभा के लिए नामांकन करेंगे। एनडीए ने राज्यसभा उपचुनाव के लिए सुशील मोदी को कैंडिडेट बनाया है। फिलहाल उनके कागजात तैयार हैं और वे बुधवार दोपहर 12:30 बजे नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। बिहार विधानसभा में संख्या बल के हिसाब से उनकी जीत के प्रति एनडीए आश्वस्त है।

सीएम समेत अन्य दिग्गज रहेंगे उपस्थित

बीजेपी ने सुशील मोदी को राज्यसभा के लिए पहली बार कैंडिडेट बनाया है। उन्होंने नामांकन से संबंधित औपचारिकताएं पूरी कर ली हैं। पटना के प्रमंडलीय आयुक्त संजय अग्रवाल के समक्ष नामांकन होना है। उस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी सहित कई मंत्री और एनडीए के नेता मौजूद रहेंगे।

पासवान को मिली थी बीजेपी की सीट

ज्ञात हो कि पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन के कारण बिहार से राज्यसभा की यह सीट खाली हुई है। 2019 में लोकसभा चुनाव में खराब सेहत का हवाला देकर पासवान अपनी परंपरागत सीट हाजीपुर से चुनाव नहीं लड़े। उसके बाद वे राज्यसभा भेजे गए थे। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली दूसरी सरकार में उन्हें खाद्य व आपूर्ति मंत्रालय की जिम्मेदारी मिली थी।

बिहार सरकार में बसती है आत्मा

सुशील मोदी को रिक्त सीट के साथ पासवान की जिम्मेदारी वाला मंत्रालय मिलने की संभावना जताई जा रही है। हालांकि उनकी इच्छा अभी बिहार में ही काम करने की है। कई मंचों से वे यह इच्छा जाहिर कर चुके हैं। पिछले दिनों प्रदेश भाजपा के पूर्व महामंत्री और दिवंगत विधान पार्षद सूरज नंदन कुशवाहा की जयंती समारोह में बोलते हुए उन्होंने कहा था कि बिहार की एनडीए सरकार में उनकी आत्मा बसती है और यह सरकार पांच वर्षो तक काम करेगी।