-पत्नी का शौक पूरा करने के लिए बना कर्जदार, उसी के ताने से परेशान था तबलावादक

-चौक पुलिस यूडी केस दर्ज

कर पूरे मामले की तहकीकात में जुटी

PATNA: राजधानी के चौक थाना क्षेत्र स्थित तख्त श्री हरिमंदिर जी पटना साहिब में रागी जत्था तबलावादक 35 वर्षीय प्रभजीत सिंह ने परिसर में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। आत्महत्या करने से पहले तबलावादक ने डेढ़ मिनट का एक वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में मौत की वजह अत्यधिक कर्ज बताया है।

शोभा को भी बताया जिम्मेदार

आत्महत्या के लिए उसने अपनी पत्‍‌नी पत्नी कोमल और शोभा नाम की महिला को जिम्मेदार ठहराया है। आत्महत्या करने की खबर

शुक्रवार सुबह मिलते ही हड़कंप मच गया। चौक पुलिस यूडी केस

दर्ज कर पूरे मामले की तहकीकात में जुटी है।

कमरे में लगा ली फांसी

गुरुद्वारा परिसर स्थित मोदी खाना के ऊपर रिहाइशी कमरा संख्या छह है। वहीं पर तबलावादक रहता था। उसी कमरे में सुबह लोगों ने पंखे पर उसकी लाश देखी है। सूचना पाकर पहुंची चौक पुलिस ने शव को

उतारकर पंचनामा कराया और पोस्टमार्टम के लिए नालंदा मेडिकल कॉलेज भेजा। मामले में पुलिस जांच कर रही है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि युवक ने आत्महत्या की है या उसे मारकर लटकाया गया है।

न फोन उठाया और न कमरा खोला

तख्तश्री हरिमंदिर पटना साहिब के हजूरी रागी जत्था के रागी भाई जो¨गदर सिंह ने बताया कि उनके साथ कमरा संख्या छह में रहने वाले प्रभजीत की सुबह छह बजे तबला बजाने की ड्यूटी थी। उनके मोबाइल पर ¨रग बज रहा था लेकिन उठा नहीं रहा था। नहीं आने पर दूसरे तबलावादक ने सहयोग किया। इसके बाद प्रभजीत की खोजबीन के लिए सरदार दीपक सिंह ने कमरा संख्या छह का दरवाजा कई बार खटखटाया तो अंदर से कोई जबाव नहीं मिला।

तोड़ा गया दरवाजा

जब दीपक ने दरवाजा के ऊपर बने छिद्र से देखा कि तबलावादक कमरे में पंखा से झूल रहा है। इस बात की सूचना गुरुद्वारा प्रबंधक सरदार दलजीत सिंह को दी। प्रंबधक की सूचना पर चौक थाना के दारोगा कन्हैया तिवारी पुलिस बल के साथ पहुंचे। पुलिस ने अंदर से बंद दरवाजा को धक्का देकर खोला। मृतक गुलाबी रंग के फंदे में पंखा से झूल रहा था। मृतक के मौसरा भाई सरदार अजीत सिंह व उसकी पत्नी गुरप्रीत कौर की उपस्थिति में पंखा से झूलते शव को उतारा गया।

ताने से था परेशान

कंकड़बाग से पहुंचे संबंधी सरदार अजीत सिंह ने बताया कि तबलावादक चितकोहरा में रहने वाले प्रभजीत की शादी लुधियाना में रहने वाली कोमल से हुई थी। शादी के बाद कुछ दिनों तक दांपत्य जीवन सुखमय बीता। संबंधी के अनुसार पत्नी को किट्टी पार्टी की लत लगी थी। पत्नी की जरूरत और शौक को पूरा करने के लिए प्रभजीत कर्ज में डूबता गया। कर्ज चुकाने में असमर्थ प्रभजीत एक पखवारा से परेशान था। उसने संबंधियों को बताया था कि पत्नी, सास-ससुर सहयोग नहीं कर रहे हैं।