PATNA/HAZIPUR : आधुनिक समय में भी लोग विज्ञान की तरक्की के बाद भी अंधविश्वास में फंसकर सबकुछ लुटा देते हैं। ऐसा ही घटना मंगलवार की रात लालगंज थाना के रिखर पंचायत के वार्ड नंबर दो में घटी। यहां एक ढोंगी बाबा के चक्कर में ¨बदा पासवान सब कुछ लुटाने के बाद पूरे फैमिली समेत अस्पताल पहुंच गए। तांत्रिक सभी को बहोश कर घर से सारा सामान उड़ा ले गया।

ग्रामीणों ने पहुंचाया हॉस्पिटल

¨वदा के घर रात में एक ढोंगी तांत्रिक पहुंचा। पूजा-पाठ के बाद परिजनों को नशीला प्रसाद खिलाकर सारा सामान लूट ले गया। बुधवार की सुबह आसपास के लोगों को जानकारी मिली। लोगों ने जब घर का दरवाजा खोला तो पूरे फैमिली को बेहोश देखा। ग्रामीणों ने सभी को इलाज के लिए लालगंज रेफरल हॉस्पिटल में एडमिट कराया। साथ ही लालगंज पुलिस को सूचना दी।

सिंदूर में लिपटा चावल खिलाया

हॉस्पिटल में एडमिट ¨वदा के पुत्र राजेश ने होश आने पर बताया कि रात में तांत्रिक की खूब सेवाभगत की। इसके बाद तांत्रिक ने बताया कि घर पर काल मंडरा रहा है। तत्काल पूजा नहीं की गई तो घर के मुखिया ¨वदा की सुबह तक मौत हो जाएगी। घर के सभी लोग घबरा गए और पूजन सामग्री मंगाकर दो-तीन घंटे पूजा की।

प्रसाद खाते ही हो गए बेहोश

इसके बाद ¨वदा पासवान, उसकी पत्नी गायत्री देवी, पुत्र राजेश पासवान और बहू संजू देवी को ¨सदूर में लिपटे चावल का प्रसाद खाने को दिया। प्रसाद खाते ही सभी बेहोश हो गए। घर में चे बच्चे भी थे जो पहले ही खाना खाकर सो गए थे। सभी के बेहोश होते ही ढोंगी तांत्रिक घर का सारा सामान लूट कर फरार हो गया। समाचार लिखे जाने तक राजेश और संजू को होश आ गया था। ¨वदा और उनकी पत्नी गायत्री बेहोश थी।

नशे की मात्रा ज्यादा होने की वजह होश में आने में थोड़ा वक्त लगेगा। सभी खतरे से बाहर हैं।

-शशिभूषण प्रसाद, चिकित्सा प्रभारी