PATNA : पुलिस प्रशासन प्रकाश पर्व के शुकराना समारोह के लिए पूरी तरह से तैयार है। हर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा चुका है। सिख संगतों का लगातार आना जारी है। करीब क्0 हजार पदाधिकारी और कर्मी सेवा में लगे हैं। करीब फ्00 सीसीटीवी कैमरा लगाया गया है। लोगों को अफवाह से बचने की सलाह दी गई है। यह बात प्रेस कांफ्रेंस के दौरान डीएम संजय कुमार अग्रवाल और एसएसपी मनु महाराज ने बाइपास टेंटसिटी के एडमिन ?लॉक में शुक्रवार को कही।

-भ्0 हजार संगत पहुंची

डीएम ने कहा कि अबतक भ्0 हजार से अधिक सिख संगत पहुंच चुकी है। सभी को बाइपास और कंगन घाट टेंटसिटी, शिक्षण संस्थानों के अलावा गुरुद्वारा बाललीला और उसके टेंटसिटी में ठहराया गया है। अभी स्पेशल और रेगुलर ट्रेन से संगतों का आना जारी है। प्रशासन द्वारा सारी तैयारियों को मूर्तरूप दिया जा चुका है। निर्बाध बिजली, हेल्थ, पानी, फ्री ट्रांसपोर्ट की सुविधा बहाल की गई है। डीएम ने स्थानीय लोगों से आने वाले श्रद्धालुओं की मदद करने की अपील की है, ताकि वे यहां के लोगों के बारे में अच्छी छवि लेकर लौटे।

-अफवाहों से बचना जरूरी

एसएपी मनु महाराज ने कहा कि लोग अफवाहों से बचे। लावारिस सामान और संदिग्ध लोगों की सूचना तुरंत पुलिस को दें। खुफिया शाखा के अलावा सादी वर्दी में पुलिस भीड़ अन्य स्थानों पर तैनात रहेंगे। फ्00 सीसीटीवी कैमरा लोगों की पूरी गतिविधियों को कैद करेगा।