-गर्दनीबाग में दिनभर धरने पर बैठे रहे अभ्यर्थी

-आंदोलन आज भी रहेगा जारी, वार्ता होने की उम्मीद

PATNA :

राज्य के कोने-कोने से पहुंचकर राजधानी के गर्दनीबाग में आंदोलन करने वाले टीईटी अभ्यर्थियों ने आर-पार के आंदोलन का मूड बना लिया है। अभ्यर्थियों का कहना है कि सरकार जब तक उनकी मांगें नहीं मानती, तब तक वे टस से मस नहीं होंगे। गुरुवार को तीसरे दिन भी टीईटी अभ्यर्थी धरने पर बैठे रहे और शुक्रवार को भी आंदोलन जारी रखने का निर्णय लिया है।

टीईटी नेता राजेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा, राज्य के कोने-कोने से आए अभ्यर्थी आर-पार के मूड में हैं। वे जानना चाहते हैं कि सरकार कब तक उनकी नियुक्ति करेगी। प्रवक्ता राहुल झा ने कहा, सरकार अभ्यर्थियों की ओपेन काउंसिलिंग कराकर नियुक्ति पत्र वितरित करे। उन्होंने कहा, 90 फीसद नियोजन ईकाइयों द्वारा मेधा सूची जारी कर दी गई है। ऐसे अभ्यर्थियों को सरकार क्यों भटका रही है? मुन्नी शुक्ला व रजिया कमर का कहना था कि सरकार अभ्यर्थियों को स्कूलों में योगदान कराये और जब तक कागजातों की जांच नहीं होती, तब तक वेतन भुगतान न हो। वर्तमान में अभ्यर्थी परेशान हैं और सरकार मौन है। सरकार को मौन तोड़ना होगा।

आज भी जारी रहेगा धरना :

टीईटी अभ्यर्थी अभिनव कुमार व रंजन यादव ने कहा, शुक्रवार को भी अभ्यर्थियों का आंदोलन गर्दनीबाग में जारी रहेगा। उम्मीद है कि शिक्षा मंत्री या विभाग के प्रधान सचिव से वार्ता हो सकती है। वार्ता होने तक उनका आंदोलन जारी रहेगा।

शिक्षक भी होंगे शामिल

टीईटी अभ्यर्थियों के आंदोलन में शिक्षक भी कूद सकते हैं। टीईटी शिक्षक संघ के प्रदेश संयोजक अमित विक्रम ने कहा, अभ्यर्थी सरकार से वार्ता करना चाहते हैं, लेकिन सरकार वार्ता नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार जल्द ही काउंसिलिंग और नियुक्ति की तिथि जारी करे, नहीं तो राज्य के सवा लाख टीईटी शिक्षक आंदोलन पर उतरने को विवश हो जाएंगे।