- घटना सामने आने के बाद पुलिस महकमें में हड़कंप

- बोरिंग रोड चौराहे पर स्थित आईडीबीआई बैंक के एटीएम में गए थे कैश रखने

PATNA

राजधानी पटना में गुरुवार की सुबह पुलिस की चैन तब उड़ गई जब एटीएम में कैश डिपोजिट करने वाली कंपनी सीएमएस के ड्राइवर की ही नियत बिगड़ गई और उसने 16 लाख रुपए पर ही हाथ साफ कर दिया। घटना सामने आने के बाद पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया। घटना शहर के व्यस्ततम एसके पुरी थाना क्षेत्र की है। मामले को लेकर थाने में एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई शुरू की गई।

गए थे कैश डालने

खबर के अनुसार सीएमएस की वैन कैश को लेकर बोरिंग रोड चौराहे पर स्थित आईडीबीआई बैंक के एटीएम में कैश को डिपोजिट करने के लिए पहुंची थी। वैन में मौजूद दो टेक्नीशियन व सिक्योरिटी गार्ड वैन में 16 लाख रुपए छोड़कर कैश डालने के लिए एटीएम में गए। उन्होंने ड्राइवर सोनू को वैन को सड़क के किनारे आगे कर के साइड में लगाने को कहा। इसके बाद सोनू ने कैश वैन को साइड में नहीं लगाकर उसे लेकर लगातार आगे बढ़ते चला गया और वेस्ट बोरिंग कैनाल रोड में पंचमुखी मंदिर के पास जाकर रुका। इसके बाद उसने उस बॉक्स के लॉक को तोड़ा जिसमें 16 लाख रुपए थे और रुपए लेकर फरार हो गया।

जीपीएस से वैन की तलाश

इधर, कैश डालने के बाद जब सिक्योरिटी गार्ड और टेक्नीशियन वापस गाड़ी के पास पहुंचे। वहां उनको कैश वैन नदारद मिली। इसके बाद उन्होंने ड्राइवर सोनू के मोबाइल पर कॉल किया, जिसमें मोबाइल ऑफ मिला। इसके बाद उन्होंने तुरंत अपने ऑफिस को कॉल किया। फिर जीपीएस के माध्यम से कैश वैन को पंचमुखी मंदिर के पास से बरामद किया गया और पुलिस को पूरी जानकारी दी गई और कंपनी के मैनेजर मनीष कुमार के बयान पर एसके पुरी थाने में एफआईआर दर्ज किया गया।

जहानाबाद गई टीम

एके पुरी थाना के थानेदार सतीश कुमार सिंह के अनुसार पुलिस ने ड्राइवर सोनू के पटना स्थित मकान पर रेड मारा, जहां वह किराये पर रहता था लेकिन वहां कमरा बंद मिला। इसके बाद पुलिस टीम जहानाबाद के लिए रवाना हो गई। जानकारी के अनुसार ड्राइवर सोनू शर्मा मूलरूप से जहानाबाद के भावनीचक का निवासी है।

इससे पहले भी एटीएम रहा है निशाने पर

ज्ञात हो कि इससे पहले भी राजधानी में एटीएम व एटीएम कैश अपराधियों के निशाने पर रहा है। इसी साल मार्च माह में 19 तारीख को अपराधियों ने शहर के पॉश इलाके में शुमार होने वाले अल्पना मार्केट में आईसीआईसीआई बैंक के एटीएम को तब निशाना बनाया था, जब उसमें कैश लोड किया जा रहा था। तब एक बाइक पर सवार तीन अपराधियों ने 9 लाख रुपए लूट लिए थे। इस दौरान अपराधियों ने एटीएम के गार्ड को गोली भी मार दी थी।

2018 में भी अपराधियों ने तब सनसनी फैला दी थी जब उन्होंने अगस्त माह में एक ही रात तीन एटीएम को निशाना बनाया था। वारदात में अपराधियों ने पहले राजधानी से सटे मनेर में बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम को गैस कटर की मदद से काटने के बाद कैश लूट लिया था। दूसरी घटना पटना के पत्रकार नगर थाना क्षेत्र के हाउसिंग कॉलोनी में हुई थी। यहां पर अपराधियों ने एसबीआई एटीएम से नौ लाख रुपए की लूट की थी। तीसरी घटना पटना के ही अगमकुआं क्षेत्र में घटी थी, जहां पर अपराधियों ने एसबीआई एटीएम को ही निशाना बनाते हुए दस लाख रुपए की लूट की थी।