- शराब तस्करी की शिकायत पर पुलिस कर्मी को करवा दिया था लाइन हाजिर

- चेकिंग के दौरान पकड़ा गया, घर पर छापेमारी में मिली 58 बोतलें

PATNA : कंकड़बाग थाना क्षेत्र में रहने वाले एक छात्र ने पुलिस कर्मी पर वसूली करने का आरोप लगाया था। उसकी शिकायत पर सिपाही रंजन को एसएसपी ने लाइन हाजिर कर दिया था। छात्र ने पुलिस कर्मी पर वाहन चेकिंग के दौरान पांच हजार रुपए मांगने का आरोप लगाते हुए कहा था कि पैसे नहीं देने पर शराब के आरोप में जेल भेजे जाने की धमकी दी थी। इन सभी गंभीर आरोप के चलते एसएसपी ने सिपाही के विरुद्ध सख्त एक्शन लिया था, लेकिन सैटरडे की रात एक बार फिर उस कथित छात्र से पुलिस का सामने हो गया और इसके बाद जो बात सामने आई उससे पुलिस भी चौंक गई। पता चला कि छात्र असल में शराब तस्कर ही है और उसी ने सिपाही पर गलत आरोप लगाया था।

चेकिंग में पकड़ा गया शातिर

दरअसल कंकड़बाग पुलिस रविवार को चेकिंग कर रही थी। उसी दौरान वह युवक जिसने पुलिस कर्मी पर अवैध वसूली का आरोप लगाया था, वह भी चेकिंग के दौरान पुलिस के सामने आ गया। उसकी स्कूटी की चेकिंग की तो उससे महंगी शराब की बोतलें मिलीं। उसे पकड़ लिया। पुलिस ने उसका नाम आशुतोष बताया है। इसके बाद उससे कड़ाई से पूछताछ की तो सारी कहानी सुनाने लगा। पुलिस ने कार्रवाई के बाद उसे जेल भेज दिया।

घर से मिला शराब का जखीरा

पुलिस ने उससे पूछा कि कहां रहता है तो उसने बताया कि एफ1, 59 में। पुलिस उसे लेकर वहां पहुंची। उसका कमरा खुलवाया तो अखबारों में लिपटी वेट 69 और बोदका की 58 बोतलें मिली। शराब तस्करी का कारोबार वह पहले से कर रहा है। उसके साथ दो और युवक पुलिस के हाथ लगे हैं। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। उसके साथ पकड़े गए नंदकिशोर उर्फ किशोर ने पुलिस को बताया है कि शराब के कारोबार से उसका कुछ लेना देना नहीं है। वो वहां से सामान खरीदने आया था। उसे तो वैसे ही पुलिस ने उठा लिया है।

पुलिस की थी उसपर नजर

एक सिपाही पर कार्रवाई के बाद आशुतोष पुलिस की नजर में आ चुका था। छानबीन में पुलिस को जानकारी मिल गई थी कि वह शराब का कारोबार करता है। सिर्फ मौके की तलाश में थी। शनिवार को वह चेकिंग के दौरान पुलिस के हत्थे चढ़ ही गया। पुलिस उससे और भी राज खुलवाने का प्रयास कर रही है।

अधिकारी का रिश्तेदार बताया था

जब वह पुलिस कर्मी की शिकायत लेकर एसएसपी के पास पहुंचा था, तो उसने बड़ी चालाकी से शिकायत दर्ज कराई थी। जानकारी तो यहां तक मिली है कि उसने अपने आपको एक पुलिस अधिकारी का रिश्तेदार बताया था। आरोपित सिपाही के विरुद्ध लाइन हाजिर की कार्रवाई कर दी गई थी।

आरोपी से ये हुआ बरामद

- एक स्कूटी

- मोबाइल

- 4200 रुपए नकद

- वेट 69 और बोदका की 58 बोतलें