PATNA : कुख्यात दुर्गेश शर्मा को पुलिस की ओर से जल्द ही इनामी वांटेड अपराधी घोषित किया जाएगा। सरकार की ओर से उसके ऊपर भ्0 हजार रुपए का इनाम रखा जा सकता है। फरार चल रहे इस कुख्यात अपराधी को दबोचने के लिए पटना पुलिस ने उस पर भ्0 हजार रुपए का इनाम रखने का प्रस्ताव पुलिस हेडक्वार्टर को भेजा है। इनाम की घोषणा के इस प्रस्ताव को पटना एसटीएफ के मार्फत भेजा गया है।

गौरतलब है कि कुख्यात दुर्गेश शर्मा लंबे समय से फरार चल रहा है। फरारी के दौरान ही राजधानी के अंदर उसने अपने गुर्गो के जरिए कई आपराधिक वारदातों को अंजाम तक पहुंचाया है। पटना पुलिस को इसकी तलाश लंबे समय से है। इसकी गिरफ्तारी के लिए बिहार से बाहर भी छापेमारी की गई थी। लेकिन अब तक वो पुलिस के गिरफ्त से दूर है। एसएसपी मनु महाराज ने भ्0 हजार के भेजे गए इस प्रस्ताव की पुष्टि की है।

- पुणे में छिपे होने की है संभावना

सोर्स बतातें है कि दुर्गेश शर्मा पिछले कुछ महीनों से पुणे में रह रहा है। गिरफ्तारी के डर से वो लगातार ठिकाना भी बदल रहा है। पुलिस की टीम उसकी टोह में भी लगी है। लेकिन वह लगातार पुलिस को चकमा देने में कामयाब हो रहा है।

- एसटीएफ को मिल सकती है जिम्मेदारी

इसी साल जनवरी में राजापुर इलाके के सोनाली ज्वेलर्स के मालिक रविकांत हत्या दुर्गेश के इशारे पर उसके गुर्गो ने की थी। इससे पहले भी दुर्गेश ने हत्या की कई वारदातों को अंजाम दिया है। हत्या, लूट, रंगदारी और किडनैपिंग जैसे मामलों में उसका आपराधिक इतिहास काफी लंबा है। सोर्स के अनुसार इनाम के प्रस्ताव की मंजूरी मिलते ही दुर्गेश की गिरफ्तारी का जिम्मा एसटीएफ के एसपी शिवदीप लांडे और उनकी टीम को सौंपा जा सकता है।