- तीनों घर से छह लाख से अधिक की संपत्ति ले गए चोर

श्चड्डह्लठ्ठड्ड@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

क्कन्ञ्जहृन् :

त्योहार के दौरान पटना के कई इलाकों में चोरी की वारदात में बेतहाशा वृद्धि हुई है। लोग घर बंद कर त्योहार मनाने गांव गए थे। अब पटना आने पर पता चल रहा है कि उनके घर का ताला तोड़कर चोर कीमती सामान ले फरार हो गए। हाल के दिनों में हुई चोरी की वारदातों का अभी पुलिस खुलासा भी नहीं कर पाई है कि इस बीच चोर एक बार भी पुलिस को चुनौती देते हुए लगातार वारदात को अंजाम दे रहे हैं।

गुरुवार देर रात दानापुर में एक अपार्टमेंट के तीन फ्लैटों में चोरी हो गई। तीनों घर से छह लाख से अधिक की संपत्ति चोर ले गए। लगातार हो रही घटनाओं से स्थानीय लोगों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। लोगों का कहना है कि पुलिस सुस्त रवैये की वजह से चोरों पर शिकंजा नहीं कस पा रही है।

खाली फ्लैट को बनाया निशाना

जानकारी के अनुसार गुरुवार की रात दानापुर-खगौल मार्ग पर एक अपार्टमेंट के तीन फ्लैटों में चोरी हो गई। इसमें मोतिहारी में कार्यरत एडीजे का घर भी है। तीनों घर से छह लाख से अधिक की संपत्ति चोर ले गए।

गांव गए था परिवार

फ्लैट संख्या 204 के घनश्याम कुमार छठ पर अपने गांव बिक्रमगंज गये थे। बगल के फ्लैट में रहने वाले लोगों ने चोरी की सूचना दी। चोर 60 हजार नकदी व करीब ढाई लाख के जेवरात, कीमती सामान व टीवी समेत अन्य सामान ले गए हैं। फ्लैट संख्या 202 में किराए पर रहने वाले ब्रजेश सिंह ने बताया कि परिवार के साथ छठ पर अपने गांव गोरौल गए थे। लौटे तो पाया कि तीन लाख के जेवरात गायब हैं। मोतिहारी में तैनात एडीजे एसबी नीरज के फ्लैट संख्या 403 का ताला तोड़कर चोरी कर ली गई है। अपार्टमेंट के मालिक राजेश ने बताया कि एडीजे को सूचना दे दी गई है। उनके आने बाद ही चोरी गए सामान के बारे में पता चल सकेगा।

पिछली वारदात की तरकीब यहां भी

चोरों ने घटना के दौरान अपार्टमेंट के सभी दूसरे फ्लैट को बाहर से बंद कर दिया था। बता दें कि गत सोमवार रात कदमकुआं थाना क्षेत्र के जनक किशोर रोड स्थित गणपति अपार्टमेंट के पास मर्चेंट नेवी में सीनियर इंजीनियर सत्येंद्र शाह के बंद घर का ताला तोड़कर नकदी समेत लगभग 60 लाख रुपए की संपत्ति की चोरी मामले में भी चोरों ने घर के दरवाजे पर अपना ताला लगा दिया था, ताकि किसी को चोरी की भनक नहीं लगे।

फ्लैट्स में चोरी की सूचना मिली है। पुलिस छानबीन कर रही है। चोरों का पता लगाया जा रहा है।

अजीत कुमार साहा, थानाध्यक्ष, दानापुर