-कपड़े की दुकान में कैश बॉक्स तोड़कर 18 लाख रुपए लेकर फरार हुए चोर

PATNA : पटना में चोरों के हौसले बुलंद हैं। उनमें पुलिस का डर खत्म हो गया है। थाना के पास ही वारदात को अंजाम दे रहे हैं। दो दिन पहले मालसलामी थाना 100 मीटर की दूरी पर एक मकान में चोरी हुई थी। अब खाजेकलां थाना से महज 250 मीटर दूरी पर मनिहारी मंडी मच्च्छरहट्टा स्थित बजाज प्लाजा कांम्लेक्स के तीसरे तल्ले स्थित एक रेडीमेड कपड़े की होलसेल दुकान की खिड़की की जाली काटकर चोर दो कैश बॉक्स से 18 लाख रुपए लेकर फरार हो गए।

सोमवार को दोपहर पीडि़त कारोबारी ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंच कर जांच शुरू की। पुलिस आसपास की दुकानों में लगे सीसीटीवी को खंगाल रही है।

बिक्री के रखे गए थे रुपए

रेडीमेड कपड़े की होलसेल दुकानदार सिपेन केजरीवाल ने बताया कि रविवार को अवकाश होने के कारण मार्केट की लगभग 300 दुकानें बंद थी। दुकानदार के अनुसार, अज्ञात चोरों ने दुकान की खिड़की की जाली काटकर कैश बॉक्स में रखे 18 लाख चोरी कर ली। उन्होंने बताया कि दुकान में शुक्रवार और शनिवार की बिक्री के रुपए रखे हुए थे।

डीवीआर भी उखाड़ ले गए

पीडि़त दुकानदार ने बताया कि सोमवार सुबह लगभग 11 बजे दुकान खोला तो देखा कि खिड़की की जाली कटी हुई है। दो कैश बॉक्स को तोड़कर उसमें रखे 18 लाख रुपए भी गायब थे। दुकान में लगे सीसीटीवी और डीवीआर मशीन भी चोर साथ ले गए। चोर के दुकान में घुसने के मार्ग को देख दुकानदार भी सकते में है। इसके बाद चोरी की घटना की जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंचे दारोगा अमित कुमार ने पूरे मामले की जांच की। थानाध्यक्ष राहुल कुमार ठाकुर ने बताया कि जल्द ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा। जांच क्रम में एक पुलिस अधिकारी ने खिड़की की कटी जाली को काफी छोटा बताते हुए इसमें चोर के घुसकर बड़ी चोरी की घटना को अंजाम दिए जाने पर शक जताया। पुलिस दुकान में काम करनेवाले कर्मचारियों से भी पूछताछ करेगी।