-लालूचक घाट से रजंदीपुर पिकनिक मनाने जा रहे थे नौ बच्चे

क्च॥न्द्दन्रुक्कक्त्र/क्कन्ञ्जहृन्: सबौर प्रखंड के लालूचक और रजंदीपुर घाट के बीच गंगा नदी के मुख्य धार में सोमवार करीब सुबह 7.30 बजे बच्चों से भरी नाव डूब गई। नाव पर सवार तीन बच्चे तेज धार में लापता हो गए। जबकि छह बच्चों को नाविकों ने बचा लिया। बच्चे नाव पर सवार होकर पिकनिक मनाने जा रहे थे। लापता बच्चों में लालूचक के आशीष कुमार (10), राजेश कुमार उर्फ राजू (12) और सोहित कुमार (13) शामिल हैं। तीनों लालूचक, रजंदीपुर के रहने वाले हैं। गुलशन, रौशन मंडल, गुलशन कुमार, संतोष, रोहित और शशि कुमार को बचा लिया गया।

बीच धार में डूब गई नाव

बीच धार में पानी के तेज करंट में नाव का संतुलन बिगड़ गया। नाव डूब गई। बच्चों की चिल्लाने की आवाज सुन घाट पर स्नान कर रहे रजंदीपुर के संतनगर निवासी महेंद्र मांझी और छोटू मांझी अलग -अलग नाव से बच्चों की ओर बढ़े। किसी तरह नौ बच्चों में छह बच्चों को सुरक्षित निकाला। शाम तक लापता बच्चों को ढूंढने का प्रयास जारी था।

ढूंढ़ने में लगी एसडीआरएफ की टीम

एसडीआरएफ की टीम और स्थानीय लोग बच्चों को ढूंढने में लगे हुए हैं। घटना के करीब पांच घंटे बाद एनडीआरएफ की टीम घटनास्थल पर पहुंची। टीम के पहुंचने के बाद बच्चों को ढूंढने का काम शुरू किया गया। नदी में स्थानीय लोगों ने बच्चों को ढूंढने का काफी प्रयास किया, लेकिन तेज धार के कारण काफी परेशानी आ रही थी। मौत के मुंह से निकले गुलशन ने बताया कि उन लोगों को पिकनिक के लिए शशि अपने साथ ले गया था। शशि ने पहले पांच लड़के सूरज, ड?लू, अमन, कुंदन और शुभम को रजंदीपुर घाट पहुंचा दिया था। शशि दोबारा छोटी नाव से नौ बच्चों को लेकर उस पार जा रहा था।