-दो मामले में अपराधी का पता नहीं, एक में पहचान के बाद भी गिरफ्तारी नहीं

-शास्त्रीनगर में पूजा की हुई थी हत्या, गांधी मैदान एरिया में मारी गई हेमा, तो बुद्धा कॉलोनी में सुमित्रा को मार डाला गया

-गीता रानी को अबतक नहीं अरेस्ट नहीं कर पाई पुलिस, कुर्की जब्ती भी नहीं हुई

PATNA: शहर में पिछले कुछ महीने में तीन मासूम बच्चियों की हत्या हुई, पर किसी भी मामले में एक भी अरेस्टिंग अबतक नहीं हो सकी है। इनकी उम्र 5 से 11 साल के बीच की थी। बच्चों के साथ होने वाले अपराध को लेकर पुलिस- प्रशासन ही नहीं, बल्कि सरकार तक सेंसेटिव होने की वकालत करती है। हालांकि पुलिस राजधानी में हुई इन जघन्य हत्या के राज से पर्दा उठाने में नाकाम रही है। सुमित्रा (11क्), पूजा(5) और हेमा(8) के घरवालों को आज भी कातिल के पकड़े जाने का इंतजार है। तीन बच्चियों की हत्या जघन्य तरीके से की गई थी। देखने वालों के रोंगटे खड़े हो रहे थे। पूजा और हेमा के कातिलों की तो पहचान तक नहीं हो पाई। किसने मारा? क्यों मारा यह भी पता नहीं चल सका है। वहीं, सुमित्रा की हत्या में उसकी मालकिन गीता रानी को आरोपी बनाया गया है, पर उसे भी महीनों बाद पकड़ा नहीं जा सका है।

नाकाम रहा इंवेस्टिशन

पूजा और हेमा मर्डर केस में पुलिस को कोई कामयाबी नहीं मिली। कई लोगों से पूछताछ, सीसीटीवी कैमरे सहित कई तरीके से इंवेस्टिगेशन पुलिस ने किया मगर कोई लाभ नहीं हो सका। पूजा की गर्दन रेतकर कर हत्या उस वक्त कर दी दी गई, जब वह शास्त्रीनगर थाना एरिया में एजी कॉलोनी में अपने घर के बाहर ही खेल रही थी। वहीं, बुद्धा कॉलोनी के नीलाम्बर अपार्टमेंट में गीता रानी के घर में काम करने वाली सुमित्रा की मौत पिटाई से हो गई। आरोप मालकिन गीता रानी पर ही लगा है। गांधी मैदान थाना के सालिमपुर अहरा की रहने वाली हेमा की हत्या किडनैप करके कर दी गई। लाश भी घर से दूर अगमकुआं थाना एरिया में नाले में मिली। पुलिस ने तो हेमा के हत्यारे का सुराग देने वाले को 21 हजार रुपए ईनाम देने की भी घोषणा की थी। हालांकि पुलिस का दावा यह जरुर रहा है कि कातिलों को ढूंढ लिया जाएगा। पुलिस का कहना है कि गीता रानी की कुर्की जब्ती जल्द ही होगी। पुलिस उस दिशा में लगी है।

Highlights

ख्ख् जनवरी क्भ्

पूजा हत्याकांड : शास्त्रीनगर थाना।

करेंट स्टेटस : हत्यारे की पहचान तक नहीं।

भ् जनवरी क्भ्

सुमित्रा हत्याकांड : बुद्धा कॉलोनी थाना।

करेंट स्टेटस : आरोपी गीता रानी फरार, अबतक कोई कार्रवाई नहीं।

फ्क् अगस्त क्ब्

पूजा हत्याकांड : गांधी मैदान थाना।

करेंट स्टेटस : कातिलों की पहचान नहीं।