- मीनाबाजार स्थित अजीमाबाद अंचल भवन में पटना सिटी अंचल कार्यालय

- तंग जगह में दो अंचल चलने से नागरिकों के बीच ऊहापोह की स्थिति

- चौक शिकार में पटना सिटी अंचल की निर्धारित जगह में वाहन पड़ाव

PATNA : मीनाबाजार स्थित नगर निगम कार्यालय के एक गलियारा में अजीमाबाद अंचल तथा दूसरे गलियारा में पटना सिटी अंचल चल रहा है। बेहद कम जगह में इन दोनों अंचलों का कार्यालय चलने से नागरिकों के बीच ऊहापोह की स्थिति बनी है। किसी काम के लिए आने वाले नागरिक इस अंचल से उस अंचल भटकते रहते हैं।

चौक थाना अन्तर्गत चौक शिकारपुर में आरओबी के समीप पटना सिटी अंचल के लिए निर्धारित परिसर वाहनों का केवल पड़ाव स्थल बन कर रह गया है। यहां अंचल के लिए भवन निर्माण होना प्रस्तावित है।

सभागार में बनाया केबिन

पटना सिटी अंचल के कार्यपालक पदाधिकारी कुमार पंकज और अजीमाबाद अंचल के कार्यपालक पदाधिकारी डॉ। नुरुरूल हक सिवानी मीनाबाजार स्थित निगम भवन के दो अलग-अलग गलियारा स्थित कक्ष में बैठते हैं। यहां के सभागार में केबिन बनाकर उसे कार्यालय में बदल दिया गया है। बेहद कम जगह में दो अंचल कार्यालय संचालित होने से सरकारी कागजात और उससे भरा अलमीरा बरामदे में कबाड़ा की तरह रखा गया है। कई कर्मचारी जगह के अभाव में टहलते-घूमते नजर आए। दोनों अंचल के राजस्व पदाधिकारियों को बेहद छोटी सी जगह में बैठक कर कामकाज निपटाना पड़ रहा है। अंचल परिसर में हर समय नागरिकों की भीड़ नजर आती है। कार्यपालक पदाधिकारियों का कहना है कि दोनों अंचल का अपना कार्यालय होना चाहिए। जगह कम होने से कामकाज का माहौल नहीं बन पाता है।