-गोपालगंज के राजापुर बाजार में हुई वारदात, दो गिरफ्तार

GOPALGANJ: गोपालगंज के गोपालपुर थाना क्षेत्र के राजापुर बाजार में सैटरडे की सुबह चाय दुकान के बाहर बाइक सवार अपराधियों ने जेडीयू विधायक अमरेंद्र कुमार पांडेय उर्फ पप्पू पांडेय के करीबी ठीकेदार और बीडीसी सदस्य को गोलियों से भून दिया। मौके पर ही ठीकेदार की मौत हो गई। बीडीसी सदस्य को इलाज के लिए गोरखपुर ले जाया गया जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। गोली लगने से एक युवक गंभीर रूप से घायल है। उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वारदात के बाद दो बाइक पर आए चार अपराधी फरार हो गए। देर शाम पुलिस ने तारा नरहवा निवासी पूर्व बीडीसी सदस्य सुरेंद्र राय के पुत्र राजू राय समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इनसे पूछताछ की जा रही है। सूचना पर आक्रोशित ग्रामीणों ने कोट नरहवा-सेमरा पथ को तारा नारहवा बाजार के पास जाम कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। छह लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है।

एसपी ने की जांच-पड़ताल

सुबह घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने अपराधियों के संदेह में दो युवकों को पकड़कर जमकर धुनाई कर दी थी। पुलिस दोनों का इलाज करा रही है। सूचना मिलते ही पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे एसपी मनोज कुमार तिवारी ने पड़ताल की थी। पुलिस ने घटनास्थल से नाइन एमएम के पांच खोखे तथा एक कारतूस बरामद किया है। घटना का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो सका है। सूत्र वारदात को चुनाव से भी जोड़ रहे हैं। हालांकि पुलिस इसकी पुष्टि नहीं कर रही है।

चाय दुकान से निकलते ही फायरिंग

गोपालपुर थाना क्षेत्र के सपहा गांव निवासी ठीकेदार देवेंद्र पांडेय और बड़हरा पंचायत के बीडीसी सदस्य पप्पू पांडेय जदयू विधायक अमरेंद्र पांडेय के करीबी थे। सुबह दोनों राजापुर बाजार में गंडक किनारे स्थित चाय दुकान पर चाय पीने के बाद जैसे ही बाहर निकले, हथियारबंद अपराधियों ने स्वचालित हथियारों से फाय¨रग शुरू कर दी। फाय¨रग में देवेंद्र पांडेय की घटनास्थल पर ही मौत हो गई तथा बीडीसी सदस्य पप्पू पांडेय और दुकान के पास खड़े बड़हरा गांव निवासी रंगीला चौहान गंभीर रूप से घायल हो गए। स्वजन बीडीसी सदस्य को गोरखपुर ले गए। वहां पहुंचते ही उनकी मौत हो गई।

घटनास्थल पर कैंप कर रही पुलिस

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले के कुबेरस्थान थाना क्षेत्र के सेमरा निवासी इम्तियाज और हसमुल्लाह आक्रोशित लोगों के हत्थे चढ़ गए। हालांकि पुलिस ने इन्हें हिरासत में लेकर जब तलाशी ली तो उनके पास हथियार नहीं मिला। पुलिस दोनों युवकों का इलाज कराने के साथ ही उनसे घटना के बारे में पूछताछ कर रही है। घटना के बाद राजापुर बाजार की दुकानें बंद हो गईं। पुलिस मौके पर कैंप कर रही है।