- परिचारिका के बकाया भुगतान को लेकर एक लाख 80 हजार रुपए ले रहे थे रिश्वत

KHAGARIYA: पटना विजिलेंस की अलग-अलग टीमों द्वारा बुधवार को एक साथ गोगरी और खगडि़या में छापेमारी की गई। रेफरल अस्पताल, गोगरी के प्रभारी डॉ। एससी सुमन को डेढ़ लाख और सिविल सर्जन ऑफिस खगडि़या के प्रधान सहायक राजेंद्र प्रसाद को 30 हजार रुपए घूस लेते दबोचा गया।

परिचारिका रूबी में मांगी थी रिश्वत

गोगरी रेफरल अस्पताल में कार्यरत परिचारिका रूबी कुमारी से यह राशि बकाया वेतनादि का भुगतान करने के नाम पर ली जा रही थी। खगडि़या में प्रधान सहायक को राजेंद्र चौक स्थित आवास से गिरफ्तार किया गया। निगरानी डीएसपी सर्वेश सिंह ने बताया कि परिचारिका रूबी का अगस्त, 2020 से फरवरी, 2021 तक वेतन आदि बकाया था। इसके भुगतान के लिए रेफरल अस्पताल, गोगरी के प्रभारी द्वारा डेढ़ लाख और सिविल सर्जन कार्यालय के प्रधान सहायक द्वारा 50 हजार की मांग की गई। प्रधान सहायक से 30 हजार पर बात हुई थी।

विजिलेंस से की गई थी कंप्लेन

डीएसपी ने बताया कि रूबी के पति संजीत कुमार ने इसकी शिकायत निगरानी कार्यालय से की। इसका सत्यापन किया गया और टीम द्वारा मजबूत कार्रवाई करते हुए खगडि़या में परिचारिका के पति संजीत कुमार से 30 हजार रुपए लेते प्रधान सहायक व रूबी कुमारी से गोगरी में डेढ़ लाख रुपए लेते रेफरल अस्पताल के प्रभारी को पकड़ा गया। विजिलेंस टीम दोनों आरोपितों को पटना ले गई है।