-कांग्रेस जिलाध्यक्षों से लिया गया हर सीट का फीडबैक

PATNA: बिहार चुनाव के लिए कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी का दूसरे दिन रविवार को भी मंथन जारी रहा। स्क्रीनिंग कमेटी अध्यक्ष अविनाश पांडेय ने कमेटी के सदस्य काजी निजामुद्दीन, और देवेंद्र यादव के साथ मिलकर कांग्रेस के सभी जिलाध्यक्षों के साथ बैठक की और उनसे उनके जिले की सभी विधानसभा सीट के संभावित उम्मीदवारों के साथ ही अन्य दूसरे बिंदुओं पर फीडबैक लिए। बैठक के बाद आवेदन लेकर पार्टी मुख्यालय पहुंचे टिकटार्थियों से भी स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्यों ने मुलाकात की। हालांकि टिकटार्थियों की बढ़ती भीड़ की वजह से दिल्ली से आए नेताओं को कुछ देर के लिए अपना ठिकाना बदलना पड़ा।

भेजी जाएगी फीडबैक रिपोर्ट

बैठक के बाद अविनाश पांडेय ने कहा कि मंथन से हमेशा अमृत ही निकलता है। बैठक से मिले फीडबैक की रिपोर्ट आलाकमान को भेजी जाएगी। अंतिम फैसला वहीं से होना है। उन्होंने कहा कि जिलाध्यक्षों से लिखित सुझाव लिए गए है। वहीं प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा व विधानमंडल दल के नेता सदानंद सिंह ने कहा कि कांग्रेस चुनाव में पार्टी कार्यकर्ताओं को तवज्जो दी जाएगी। बैठक में उत्तर बिहार प्रभारी वीरेंद्र सिंह राठौड़, दक्षिण बिहार प्रभारी अजय कपूर, अभियान समिति के चेयरमैन डा। अखिलेश प्रसाद सिंह, समीर कुमार सिंह, डा। अशोक राम, श्याम सुंदर सिंह धीरज, कौकब कादरी ने भी सभी जिलाध्यक्षों से उनके जिले में चुनावों को लेकर फीडबैक लिया। पार्टी के प्रवक्ता राजेश राठौर ने बताया कि उम्मीदवारों से कांग्रेस ने हाईटेक सिंगल विंडो सिस्टम से आवेदन लिए हैं।

आलाकमान नाराज

बगैर आलाकमान की अनुमति 243 सीटों पर चुनाव लड़ने वाले बयान को लेकर कांग्रेस का केंद्रीय नेतृत्व बेहद नाराज है। स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अविनाश पांडेय ने शनिवार को कहा था यदि सम्मानजनक सीटें नहीं मिली तो कांग्रेस 243 सीटें पर चुनाव के लिए तैयार है। उनका बयान आने के बाद आलाकमान ने उन्हें मर्यादा में रहकर बोलने की हिदायत दी है। कांग्रेस प्रवक्ता हरखू झा ने कहा कि राजद-वामदलों से समझौते का फैसला पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी व राजद अध्यक्ष लालू के स्तर पर हुआ है। कांग्रेस कितनी सीटों पर लड़ेगी इस पर निर्णय का अधिकार आलाकमान को है। पार्टी का कोई भी नुमाइंदा बोलने को अधिकृत नहीं है।