PATNA : दिवाली जैसे त्योहारों की रंगत खूबसूरत ड्रेस और बढ़ा देती है। बॉलीवुड से इंस्पायर होकर ड्रेस का ट्रेंड तेजी से बदलता है। इस फेस्टिव सीजन में बदले नए ट्रेंड को देखते हुए शहर का गारमेंट बाजार सजकर तैयार है। शहर में ही लेटेस्ट फैशन के लहंगे, सूट और कैजुअल वीयर्स मौजूद हैं। बाजार चले हम के इस सीरीज के साथ पटना के गारमेंट बाजार पर नजर डालते हैं।

वेडिंग कलेक्शन की है डिमांड

दिवाली की खरीदारी में लोग चमक-दमक से भरपूर वेडिंग कलेक्शन्स पसंद कर रहे हैं। चुन्नीलाल गारमेंट्स के राकेश कुमार बताते हैं कि लोग हैवी और लाइटवेट कारीगरी वाली साडि़यां खरीद रहे हैं। ये शादी से लेकर पार्टी और फेस्टिवल्स में भी पहना जा सकता है। इन दिनों चमक-दमक के साथ लाइट कलर्स भी काफी ट्रेंड में हैं। यूथ को कम कलरफुल ड्रेस काफी पसंद आ रहे।

डिजाइनर लहंगे हैं खास

पाटलीपुत्र वस्त्रालय के आदित्य किशोर के मुताबिक फेस्टिवल के लिए लाइटवेट लहंगे ट्रेंड में इन रहेंगे। ये लहंगे हजार से शुरू होते हैं। हालांकि शादी वाले लहंगे काफी वजनदार होते हैं और इसकी कीमत भ् हजार से शुरू होती है। बॉलीवुड से इंस्पायर फैशन का क्रेज शहर में भी है। यहां लाख रुपए तक के लहंगे खूब खरीदे जा रहे। इसपर कई तरह का हाथ का काम किया गया है।

स्लिम फिट सूट का है क्रेज

रेड एंड टेलर के राधेश्याम अग्रवाल के मुताबिक लाइट कलर के शर्ट युवाओं को काफी पसंद आ रहे हैं। सूट में भी लोग कुछ इस तरह का डिजाइन ले रहे हैं जो हर समय पहना जा सके। फाइन टेलर के खुर्शीद बताते हैं कि इटेलियन डिजाइन के शर्ट जो काफी स्लिम और फिट होते हैं, पसंद किए जा रहे।

लौट आया प्रिंटेड शर्ट का ट्रेंड

मा‌र्क्स शर्ट के रुपेश गुप्ता के मुताबिक कैजुअल में पिंटेड शर्ट का ट्रेंड लौट आया है। इसमें डिजाइनर शर्ट भी काफी पसंद किए जा रहे। पटना के लोकल डिमांड के मुताबिक हम यहीं शर्ट की डिजाइनिंग और मैनुफैक्चरिंग करते हैं।

पटना के मार्केट में रिजनेबल प्राइज में डिजाइनर सूट प्रोवाइड कराने में हम एक्सपर्ट हैं। यहां लेटेस्ट ट्रेंड के मुताबिक वेंडिंग और फेस्टिव की हम तैयारी कर रहे हैं।

-मो। इकबाल, फाइन टेलर्स

फेस्टिवल को देखते हुए लहंगों की डिमांड काफी ज्यादा है। लोग इसी समय वेडिंग शॉपिंग भी कर रहे हैं। हमारे कस्टमर कार्ड के जरिए खरीदारी करने पर असोर्ड गिफ्ट भी दिए जा रहे हैं। हम सभी लेटेस्ट ट्रेंड के साथ मार्केट में लीड करने को तैयार हैं।

- आदित्य किशोर, पाटलीपुत्रा वस्त्रालय

हमारे यहां ख्भ्00 की खरीद से ही गिफ्ट्स की भरमार शुरू हो जाती है। भ्0 हजार की खरीद पर एक ग्राम गोल्ड क्वाइन भी दिया जाएगा। ऑफर्स के साथ हमारे यहां हर सेगमेंट के लिए लेटेस्ट ट्रेंड के ड्रेस मौजूद हैं।

- राकेश कुमार, चुन्नीलाल गारमेंट्स

श‌र्ट्स में पटना में ब्रांड होने की वजह से हमें मार्केट का सबसे सटीक व्यू मिलता है। पुराने फैशन फिरसे लौटकर आ रहे हैं और हम डिमांड के मुताबिक क्वालिटी श‌र्ट्स सप्लाई कर रहे हैं। युवाओं में एकबार फिरसे शर्ट का ट्रेंड लौट आया है।

- रुपेश अग्रवाल, मा‌र्क्स श‌र्ट्स

रेड एंड टेलर ब्रांड काफी रिलायबल है और कीमत भी क्वालिटी के मुताबिक ठीक है। फेस्टिव सीजन को देखते हुए हमने अपने प्रोडक्ट की

अच्छी खासी रेंज रखी है।

-राधेश्याम अग्रवाल, रेड एंड टेलर