- दुर्घटना समझ शव भेजा पोस्टमार्टम को, गोली निकलने पर मामला हत्या में तब्दील

PATNA : राजधानी में अपराध पर अंकुश लगाने में पुलिस विफल साबित हो रही है। अपराधी वारदात को अंजाम देकर आसानी से फरार हो जा रहे हैं। अगमकुआं थाना क्षेत्र के कुम्हरार के समीप अपराधियों ने एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी। प्रथम ²ष्टया पुलिस ने दुर्घटना समझ शव को पोस्टमार्टम के लिए नालंदा मेडिकल कॉलेज भेजा। पोस्टमार्टम के दौरान गोली निकलने के बाद मामला हत्या का निकला। मृतक के पिता ने हत्या का शक उसके दोस्त पर जता रहे हैं। अगमकुआं थानाध्यक्ष अभिजीत कुमार ने बताया कि पूरे मामले की छानबीन में पुलिस जुटी है।

पर्स से हुई पहचान

नालंदा मेडिकल कॉलेज के पोस्टमार्टम कक्ष के बाहर शांति मार्ग टीचर कॉलोनी निवासी सीडीए के सेवानिवृत पदाधिकारी रमेश कुमार गुप्ता ने बताया कि सोमवार की शाम लगभग 4.30 बजे 31 वर्षीय बेटे रमण कुमार गुप्ता अपने दोस्त फोन आने के बाद घर से निकला और वापस नहीं लौटा। पिता ने बताया कि सोमवार की रात लगभग 10 बजे रमण के मोबाइल पर फोन करने पर नहीं उठाया। रात भर परिजन परेशान रहे। मंगलवार की सुबह लगभग नौ बजे अगमकुआं थाना के दरोगा घर पर आकर पुत्र का खाली पर्स दिखा पहचान कराया। पोस्टमार्टम कक्ष पहुंच कर स्वजनों ने शव को पहचाना। मृतक रमण की जेब से एक टच मोबाइल भी मिला। पिता ने बताया कि तीन पुत्रों में दो पुत्र दिल्ली में इंजीनियर के पद पर कंपनी में कार्यरत हैं। तीसरा बेटा रमण घर पर रह कर प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहा था।

सिर में मारी गोली

पुलिस ने बताया कि मंगलवार की सुबह कुम्हरार पार्क के पीछे गली से एक युवक के शव मिलने की सूचना मिली। युवक के सिर पर जख्म था और खून निकल रहा था। प्रथम ²ष्टया पुलिस ने समझा कि दुर्घटना में युवक की मौत हुई होगी। पंचनामा कर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए नालंदा मेडिकल कॉलेज भेजा। पोस्टमार्टम के दौरान सिर से निकली गोली से स्पष्ट हुआ कि मौत का कारण दुर्घटना नहीं हत्या है।

पिता को पुत्र के मित्र पर शक

पिता ने बताया कि चार दिनों से पुत्र रमण पुराने दोस्त आदर्श राज के साथ लगातार घूम रहा था। पिता का कहना है कि घटना के बाद वह नहीं आया। पिता को पुत्र के मित्र पर शक जताने के बाद पुलिस मृतक के दोस्त से भी पूछताछ करेगी। पुलिस के अनुसार मृतक के सिर से जो गोली निकली है वह स्वचालित पिस्टल की है। पुलिस का मानना है कि रमण को किसी करीबी ने ही सिर में सटाकर गोली मारी है। सभी ¨बदुओं पर पुलिस जांच कर रही है।