रांची : शनिवार का दिन कई इलाकों के लिए परेशानी का कारण बना. हटिया ग्रिड में सुबह 11.30 से 12 बजे तक आधे घंटे पावर शॉर्टेज रही. इससे 33 केवी के कई फीडरों को प्रॉपर बिजली नहीं मिलने के कारण कोकर, डोरंडा सहित कई एरिया में 1 से 2 घंटे तक बिजली गुल रही. भीषण गर्मी में लाइट न होने से लोग घंटों बेहाल रहे. इसके अलावा नामकुम ग्रिड में भी कुछ देर के लिए फाल्ट आया जिसे तुरंत ठीक कर लिया गया.

पानी की भी हुई दिक्कत

वहीं कडरू रिवर साइड कॉलोनी में शनिवार की देर रात एबी केबल शॉर्ट होने के कारण लाइट गुल हो गई. जिसे ठीक करने में सुबह तक का समय लग गया. इस दौरान 500 लोग 10 घंटे तक बिजली न रहने से झेल गए, बच्चों को सबसे ज्यादा परेशानी हुई. लाइट नहीं होने से सुबह लोगों को पानी भी नसीब नहीं हुआ. स्थानीय लोगों की शिकायत रही कि देर रात फोन करने पर अधिकारी फोन नहीं उठा रहे थे.

बनेगा सिंगल मॉनिट¨रग सिस्टम

स्काडा योजना के तहत विद्युत निगम द्वारा सिंगल मॉनिट¨रग सिस्टम बनाया जाना है. सिंगल मॉनिट¨रग सिस्टम बनने के बाद शहर में कही भी फॉल्ट होने पर पता चल जाएगा. अभी कहीं भी फॉल्ट होने पर निगम के कर्मचारी पेट्रोलिंग कर फॉल्ट ढूंढते हैं.

कोकर, कांके में लोग गए झेल

हटिया ग्रिड से सुबह 11.30 से 12 बजे तक फुल लोड बिजली नहीं मिलने के कारण कई इलाकों में लोड शेडिंग की गई. इसके कारण कोकर, कांके रोड सहित कई इलाकों में घंटों लाइट कटी रही. इसके अलावा नामकुम ग्रिड में कुछ देर के लिए तकनीकी खराबी के कारण पॉलीटेक्निक एरिया में 1 से डेढ़ घंटे तक लोड शेडिंग की समस्या रही.