-कई इलाकों में कस्टमर्स को हो रही है परेशानी

patna@inext.co.in

PATNA: एक ओर भीषण गर्मी है और बिजली कंज्यूमर का कनेक्शन काटा जा रहा है. इसका कारण बिजली बिल जमा करने में देरी नहीं बल्कि बिजली बिल जमा करने की सुविधा का अभाव है. लेकिन समस्या यह है इस बात की जानकारी पेसू को होते हुए एटीपी मशीन ठीक नहीं कर रहा है. हर दिन सैंकड़ों कंज्यूमर लौट कर जा रहे हैं. पटना में बंदर बगीचा और पाटलिपुत्र एरिया जैसे व्यस्त इलाकों का यह बदहाल स्थिति है. जानकारी के अनुसार एक एटीपी मशीन पर कम से कम 150 बिजली कंज्यूमरनिर्भर होते हैं. हालांकि काउंटर बंद होने के कारण सभी कंज्यूमर इस पर सभी निर्भर हो गए हैं.

चुनाव बाद होगा समाधान

रविवार को चुनाव है और बिजली विभाग के भी कर्मचारी बड़ी संख्या में चुनावी ड्यूटी पर रहेंगे. पेसू से मिली जानकारी के अनुसार खराब एटीपी मशीन चुनाव बाद ठीक कर दी जाएगी. फिलहाल ऑनलाइन बिजली बिल पेमेंट करना ही एक मात्र उपाय है.

लोगों ने खुलकर बतायी समस्याएं

बोरिंग रोड निवासी रंजन प्रसाद ने बताया कि एक ओर हर नागरिक सुविधा को बढ़ाने की बात होती है. लेकिन जब उसे उपयोग करने की बात आती है तो यह इसके उलट है. वहीं, किदवईपुरी निवासी निलेश पासवान ने कहा कि उनके घर में कोई नहीं है जिसकी वजह से मैं खुद बंदर बगीचा गया था बिल जमा करने. लेकिन वहां पर मशीन खराब होने की वजह से मेरा बिजली बिल जमा नहीं हो पाया. जबकि ऑनलाइन पेमेंट करना मुझे नहीं आता है. वहीं, बोरिंग रोड निवासी रंजीत शाह का कहना है कि मेरा बिजली कनेक्शन काट दिया गया है. इसके कारण मुझे परेशानी हो रही. बिल जमा करने गया था लेकिन एटीपी मशीन खराब थी.

खराब एटीपी मशीन को जल्द ही ठीक करा लिया जाएगा. ताकि लोगों को बिल पेमेंट में परेशानी न हो.

-दिलीप कुमार, जीएम पेसू