7 सालों में दिल्ली, हरियाणा और यूपी से 500 से अधिक बाइक चोरी की
पुलिस ने गैंग के दो बाइक चोर पकड़े, 3 फरार

meerut@inext.co.in
MEERUT: सर, मैं बर्बाद हो गया. मेरा तो सब कुछ लुट गया. अब कैसे रहूंगा मैं? शनिवार को एसपी सिटी डॉ. अखिलेश नरायण सिंह के सामने गिरफ्तार बाइक लुटेरा रोहन चेहरे को ढका रखने के लिए मिन्नत करा था. शनिवार को पुलिस लाइन सभागार में परतापुर पुलिस ने हाई प्रोफाइल बाइक चोर गैंग का पर्दाफाश किया. बाइक चोरों ने बताया कि गर्लफ्रेंड के शौक को पूरा करने के लिए बाइक चोर बने.

अब तक 500 बाइक चुराई
एसपी सिटी ने बताया कि अब तक चोरों ने दिल्ली, हरियाणा और यूपी के विभिन्न जनपदों में 500 से अधिक बाइक चोरी की हैं. महंगी बाइक को चुराने में माहिर इन लुटेरों के निशाने पर बुलेट मोटरसाइकिल रहती थी. एसपी सिटी ने बताया कि आरोपी रोहन उर्फ रमन पुत्र काशीराम, हरियाणा के झज्जर जनपद के बेरी गांव का रहने वाला है. जबकि दूसरा आरोपी विपिन उर्फ देशी पुत्र संजय मेरठ के जानी थानाक्षेत्र के बाफर गांव का रहने वाला है. आरोपियों को परतापुर पुलिस ने थानाक्षेत्र में उस समय धर दबोचा जब वे बाइक लूट की फिराक में थे. फरार आरोपियों में सचिन पुत्र संजय निवासी बाफर, ऋषण यादव उर्फ गोलू पुत्र अजय यादव निवासी रजबन, सदर बाजार और राहुल पुत्र कृपाल फौजी निवासी पांचली हैं. आरोपियों के पास से पुलिस ने 16 चोरी की मोटरसाइकिलेंबरामद की हैं, जिसमें से 7 बाइक बुलट हैं.

हाई प्रोफाइल हैं आरोपी
एसपी सिटी ने बताया कि सभी बाइक चोर हाई प्रोफाइल है और दिल्ली-एनसीआर में रहते हैं. महंगे फ्लैट, महंगी कार रखने के शौकीन यह बाइक चोर सोसाइटीज के बीच रुतबे के साथ रहते थे. खुद के और अपनी गर्लफ्रेंड के शौक को पूरा करने के लिए ये बाइक चुराते थे. जानकारी के मुताबिक चोरों के निशाने पर महंगी रायल इनफील्ड (बुलेट) और विदेशी बाइकें रहती थीं. गत 7 सालों में गैंग ने दिल्ली-एनसीआर समेत हरियाणा और यूपी में 500 से अधिक बाइक चोरी की हैं. गैंग दिल्ली-एनसीआर से बाइक को चोरी कर मेरठ लाता था और यहां सोतीगंज बाजार में कटवाता था.

पुलिस खंगाल रही सोतीगंज कनेक्शन
एक माह में 10 बाइकों को चोरी करने वाले खतरनाक गैंग का खुलासा करते हुए पुलिस ने कहा कि गैंग चोरी की बाइकों को सोतीगंज में खपाता था. गिरफ्तारी के दौरान भी आरोपी रोहन और विपिन चोरी की 16 बाइकों की डिलीवरी लेकर मेरठ पहुंचा था. क्योंकि बाइकों को सोतीगंज में ठिकाने लगाना होता था इसके लिए गैंग ने एक ठिकाना परतापुर में भी बना रखा था. आरोपी रोहन ने पुलिस को बताया कि वह बाइक चोरी में अब तक दिल्ली, बागपत, मेरठ और गाजियाबाद में जेल जा चुका है. सीओ ब्रह्मापुरी चक्रपाणि त्रिपाठी, इंस्पेक्टर परतापुर सुभाष अत्री इस दौरान मौजूद थे.