-फॉच्र्यून प्रेजेंट्स दैनिक जागरण आई नेक्स्ट बाइकॉथन सीजन-10 साइकिल रैली में दिखा जबरदस्त उत्साह

-सिगरा स्टेडियम से निकले सैकड़ों साइकिल सवारों ने दिया सेहत व पर्यावरण संरक्षण का संदेश

-कल्चरल प्रोग्राम के साथ लकी ड्रॉ ने पार्टिसिपेंट्स में भरा जोश

VARANASI

शहर की सड़कों पर साइकिल का सैलाब निकला। जिधर से गुजरा उधर स्वास्थ व पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। मौका था फॉच्र्यून प्रेजेंट्स दैनिक जागरण आई नेक्स्ट बाइकॉथन सीजन-10 साइकिल रैली का। अनलिमिटेड फन, फिटनेस व मस्ती से लबरेज मेगा ईवेंट में पार्टिसिपेंट्स ने हर पल को एंज्वॉय किया। शहर में संदेश देने के बाद सिगरा स्टेडियम पहुंचे लोगों का कल्चरल प्रोग्राम व लकी ड्रॉ के थ्रू मिले ढेरों गिफ्ट ने जोश बढ़ा दिया।

गजब का रहा जुनून

बाइकॉथन को लेकर उत्साह इतना रहा कि तड़के ही सिगरा स्थित सम्पूर्णानंद स्पो‌र्ट्स स्टेडियम पहुंच गए। जैसे-जैसे फ्लैग ऑफ का टाइम नजदीक आता जा रहा था वैसे-वैसे साइकिल चलाने वालों की भीड़ उमड़ती जा रही थी। इसमें बच्चे क्या बूढ़े, जवानों का तो रेला देखने लायक था। एक रंग का टी-शर्ट और कैप पहनकर सैकड़ों पार्टिसिपेंट साइकिल के साथ रोड पर उतरे तो सैलाब सा नजर आ रहा था। तय समय पर एडीजी पी रामाशास्त्री, सीआरपीएफ के कमांडेंट नरेंद्र पाल सिंह व पूर्व मंत्री अजय राय ने झण्डी दिखाकर रैली को रवाना किया। स्टेडियम से निकले साइकिल सवारों के हुजूम ने तय रास्ते पर चलते हुए वातावरण को बचाने के साथ ही सेहत का ख्याल रखने का संदेश दिया।

स्लोगन से दिया संदेश

सिगरा स्टेडियम से स्टार्ट हुई रैली, साजन तिराहा, फातमान रोड, मलहदिया, लहुराबीर होते हुए पुन: सिगरा स्टेडियम पहुंचकर समाप्त हुई। लगभग पांच किलोमीटर की यह दूरी पार्टिसिपेंट्स ने कुछ ही देर में पूरी कर ली। साइकिल सवार अपने साथ तरह-तरह का संदेश लिखी तख्ती भी लाये थे।

रोड पर दिखाया हूनर

बाइकॉथन सीजन-10 के सिगरा स्टेडियम से स्टार्ट होने से पहले साइकिल के साथ पहुंचे पार्टिसिपेंट्स ने एक से बढ़कर एक स्टंट किया। कलाबाजी ऐसी कि देखने वालों ने दांतों तले उंगली दबा लिया।

रिफ्रेशमेंट का था इंतजाम

सुबह पांच किमी साइकिल चलाने के बाद वापस लौटे लोगों के लिए रिफ्रेशमेंट का खास इंतजाम किया गया था। रैली में शामिल लोग जब स्टेडियम पहुंचे तो उनके लिए तैयार स्पेशल रिफ्रेशमेंट ने उनकी थकान को दूर कर दिया।

लगा मस्ती का तड़का

फॉच्र्यून प्रेजेंट्स दैनिक जागरण आई नेक्स्ट बाइकॉथन सीजन-10 साइकिल रैली में कई कल्चरल प्रोग्राम ने सभी का खूब एंटरटेनमेंट किया। बैंड की धूम के साथ डांस का तड़का भी लगा। संचिता सिंह की एंकरिंग ने रंग जमा दिया।

बैंड की धूम पर झूमे

क्यूरियस बैंड के सिंगर राम शर्मा ने एक से बढ़कर एक गाने गाये। वाद्य यंत्रों पर आदित्या, दिव्यांस, अनमोल, सिद्धांत व स्वास्तिक ने साथ दिया। सेवेन्टी-सेवेन्टी ग्रुप के जीतू गुप्ता, अनुराग, साहिल, आनंद, सूरज, अभिषेक, सूरज गुप्ता, अभिषेक व किशन कुमार ने बेहतरीन डांस परफॉर्मेस दिया। सामनेघाट स्थित होली चिल्ड्रेन्स पब्लिक स्कूल के बच्चों ने माइम के जरिए संदेश दिया कि पानी रहेगी, तभी जिंदगानी रहेगी। स्टूडेंट्स के साथ एचआर डायरेक्टर धैर्यवर्धन सिंह, नेहा सिंह, तान्या सिंह, कविता सिंह, संगीता कुमारी, शुभम मिश्रा, सौरभकांत पांडेय, सोनू रिजवी आदि थे। इंडियन आइडल की तान्या तिवारी ने अपने सधे गले लोगों को खूब झुमाया। वैशाली और मेधा के सिंगिंग परफार्मेस को भी सराहना मिली। 91.9 एफएम रेडियो सिटी के आरजे समीर ने मंच से समा बांध दिया।

गेस्ट्स का सम्मान

बाइकॉथन में आए सभी गेस्ट्स का बुके देकर सम्मान किया गया। दैनिक जागरण के जीएम डॉ। अंकुर चड्ढा, दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के डीजीएम (मार्केटिंग) एलके झा, एडिटोरियल हेड रवीन्द्र पाठक ने चीफ गेस्ट एडीजी पीवी रामाशास्त्री, काशी विद्यापीठ के वीसी प्रो। टीएन सिंह, आईजी विजय सिंह मीणा, सीआरपीएफ के कमांडेंट नरेन्द्र पाल सिंह, अपर नगर आयुक्त अजय कुमार सिंह, लक्ष्मी हॉस्पिटल के प्रबंध निदेशक डॉ। अशोक राय, संतुष्टि हॉस्पिटल के निदेशक डॉ। संजय गर्ग, डॉ। रितु गर्ग, ब्रेथ ईजी के डायरेक्टर डॉ। एसके पाठक व क्रेडाई के अध्यक्ष अनुज डिडवानिया का बुके देकर स्वागत किया।

-------------------

मिले पुरस्कार तो खिले चेहरे

बाइकॉथन के लकी ड्रॉ के विजेताओं को पुरस्कार मिले तो उनके चेहरे खिल गये। समापन समारोह में चीफ गेस्ट काशी विद्यापीठ के वीसी प्रो। टीएन सिंह, आईजी विजय सिंह मीणा, फॉ‌र्च्यून ऑयल के एरिया इंचार्ज सौरभ चौधरी, एसएन श्रीवास्तव व शिवेन्द्र सिंह, एवन साइकिल के डिस्ट्रीब्यूटर जीआरएन संस के पीएस गिल व अंकुश टिबरीवाल, रालको टायर के एनपी श्रीवास्तव, अनमोल बिस्कुट के आरएसएम तरुण अग्रवाल रहे। इनके अलावा अनमोल बिस्कुट के एएसएम बृजेश उपाध्याय, टीएसआई असित बोस व प्रद्युम्न चौरसिया और उधम सिंह मौजूद थे।

मेगा लकी डॉ में इन्हें मिली साइकिल

- शशांक

- नैना पाल

- निखिल गुप्ता

- फिरदौस बानो

- सूर्यप्रताप

इन्हें मिला फॉच्र्यून गिफ्ट

- विकास भारद्वाज

- जीनत आफरीन

- विशाल

- प्रवीण

- शिवांगी

------------------------

सरकारी विभागों का रहा सहयोग

बाइकॉथन को कराने में सरकारी विभागों का खासा सहयोग रहा। सुरक्षा की कमान सीओ चेतगंज अंकिता सिंह ने संभाली। वहीं रास्ते में ट्रैफिक पुलिस के जवानों ने रैली को संभाला। स्वास्थ्य विभाग ने एम्बुलेंस मुहैया कराया तो नगर निगम और संपूर्णानंद स्पो‌र्ट्स स्टेडियम सिगरा ने भी सहयोग किया।

झलकियां

- सुबह 7.30 बजे रैली शुरू होने से पहले ही साइकिल राइडर्स की भीड़ लगनी शुरू हो गई थी।

- सीआरपीएफ के दो दर्जन जवानों ने भी साइकिल चलाई।

- बाइकॉथन में युवाओं के साथ वृद्धों का जज्बा देखते बन रहा था।

- रैली शुरू होने पहले राइडर्स ने हर-हर महादेव का उद्घोष किया।

- सिंगर्स ने गायन के साथ बाइकॉथन के फायदे भी बताए।

- रैली में शामिल यूथ के अलग-अलग अंदाज दिखे।

-------

सब ने इंज्वाय की रैली

मैं बाइकॉथन रैली में रेगुलर हिस्सा ले रहा हूं। इस बार 5वां चांस मिला। मैं इस रिदम को इसी तरह से रेगुलर रखना चाहता हूं।

शिवा यादव

मैं शुरुआत से ही इस इवेंट से जुड़ा हुआ हूं। पॉल्यूशन फ्री बाइकॉथन रैली मुझे हर बार खींच लाती हैं।

अनिल यादव

मैंने बाइकॉथन साइकिल रैली में पहली बार हिस्सा लिया है। हेल्दी रहने के लिए साइकिलिंग और फिर कल्चरल प्रोग्राम में दोस्तों के साथ मस्ती की।

शिवम

पहली बार इस इवेंट का हिस्सा बना हूं, पर्यावरण संरक्षण की दिशा में किए जा रहे इस प्रयास से जागरुकता बढ़ेगी।

गोविंद दास शास्त्री

बाइकॉथन के अगले सीजन में संस्था के सभी बच्चों को लेकर आउंगी। साइकिलिंग स्वास्थ्य के लिए बेहद जरूरी है।

नीलम सिंह, टीचर

इस तरह के आयोजन बेहतर स्वास्थ्य के लिए बेहद जरूरी है। यह दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की तरफ से किया गया सराहनीय पहल है।

महेन्द्र प्रसाद, प्राधानाचार्य

अच्छी है पहल

शहर को पॉल्यूशन फ्री रखने के लिए दैनिक जागरण आईनेक्स्ट के इस पहल से युवाओं में पर्यावरण को लेकर जागरुकता आयेगी।

गोविंद डिडवानिया

---------

साइकिल विनर्स के बातचीत

मैं पहली बार बाइकॉथल रैली का हिस्सा बना हूं। सोचा नहीं था कि पहली बार में ही साइकिल पुरस्कार के रूप में मिल जाएगी। इसे पाकर मैं बेहद उत्साहित हूं।

शशांक चौबे

मैंने इस इवेंट को खूब इंज्वाय किया। साइकिल चलाकर अपनी सेहत अच्छी और मुझे साइकिल भी पुरस्कार के रूप में पाने का मौका मिला।

नैना,

साइकिल पाकर बहुत अच्छा लगा। दो साल से इस मौके के तलाश में था। इस बार किस्मत ने मंजूरी दे दी। पिछले साल दो कूपन खरीदा था, फिर भी पुरस्कार नहीं मिल सका था।

निखिल गुप्ता

इस इवेंट में पहली बार पार्टिशिपेट किया था। लेकिन सोचा नहीं था कि साइकिल मिल जाएगी। अगले बार भाई, बहन और दोस्तों को भी इसका हिस्सा बनवाउंगी।

फिरदौस