- डेस्क टॉप ही नहीं बल्कि स्मार्टफोन के जरिये भी किया जा सकता है बाइकॉथन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

- आसान स्टेप्स को करिये फॉलो और फिर घर बैठे हो जाएगा आपका रजिस्ट्रेशन

VARANASI: आपके लिए आईनेक्स्ट फोन बाइकॉथन सीजन-6 का हिस्सा बनना अब और भी आसान है। फन, फ्रीडम और फिटनेस से भरी साइकिल रैली में भाग लेने के लिए घर बैठे ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। इसके लिए आपको आईनेक्स्ट बाइकॉथन की वेबसाइट पर जाना होगा, जहां आप न सिर्फ आसान स्टेप्स को फॉलो कर रजिस्ट्रेशन फार्म ऑनलाइन फिल कर सकते हैं बल्कि इवेंट से जुड़ी अन्य जानकारियां भी पा सकते हैं। साथ ही पिछले सीजन की यादों को भी तरोताजा कर सकते हैं।

यही बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान और टेनिस स्टार सानिया मिर्जा का आईनेक्स्ट बाइकॉथन के पार्टिसिपेंट्स के लिए क्या कहना है, यह भी जान सकते हैं। इतना ही नहीं, सोशल मीडिया आइकन्स पर क्लिक कर आप हमारे साथ जुड़कर बात कर सकते हैं। इस सीजन में इवेंट के दिन अपनी सिटी के लाइव फोटो व वीडियो के लिए अपनी ईमेल के जरिये रिमाइंडर भी लगा सकते हैं। यह सब सिर्फ डेस्क टॉप पर ही नहीं बल्कि स्मार्टफोन पर भी किया जा सकता है।

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने के लिए फॉलो करने के लिए फॉलो कीजिए यह आसान स्टेप्स

Step 1: अपने स्मार्टफोन या डेस्क टॉप पर लॉग ऑन करें www.inextlive.com/bikeathon

Step 2: डेस्कटॉप यूजर्स Register पर क्लिक करें, स्मार्टफोन यूजर्स मेन्यू में जाकर Register पर क्लिक करें।

Step 3: इसके बाद रजिस्ट्रेशन फॉर्म खुलकर सामने आ जाएगा, जिसमें आवश्यक जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिककर दें।

Step 4: सबमिट बटन दबाने के बाद आप ऑनलाइन पेमेंट गेटवे पर पहुंच जाएंगे, यहां आईनेक्स्ट बाइकॉथन की फीस जमा करें।

Step 5: फीस जमा होते के बाद आपके स्क्रीन पर ऑर्डर आईडी/बाइकॉथन रजिस्ट्रेशन नंबर दिखाई देगा। किट, लकी ड्रा व रिफ्रेशमेंट कूपन आपकी दी हुई मेल आईडी पर पहुंच जाएगा। इवेंट के दिन उसका प्रिंटआउट लाना न भूलें। हमसे contactus@inextlive.com पर संपर्क कर सकते हैं।

बनारस की जरूरत है साइकिल

पिछले कई सीजन से मैं हर बार बाइकॉथन का हिस्सा बनता हूं। मुझे बहुत अच्छा लगता है जब मैं हजारों लोगों के साथ साइकिल चलता हूं। कुछ मुझसे प्रेरणा लेते हैं मैं भी लोगों से प्रेरणा लेता हूं। सच पूछिए जो अपने बनारस में साइकिल की सबसे ज्यादा जरूरत है। यदि हर आदमी अपनी छोटी जरूरतों के लिए साइकिल से चलना शुरू कर दे तो शहर में ना सिर्फ जाम की समस्या खत्म होगी बल्कि लोगों की सेहत भी अच्छी होगी। पेट्रोल-डीजल खर्च भी कम होगा।

- अजय राय, विधायक पिण्डरा