- आई नेक्स्ट की ओर से बाइकॉथन सीजन-6 का आयोजन इस बार 7 दिसम्बर को, रजिस्ट्रेशन शुरू

VARANASI: क्या आप आई नेक्स्ट के सिग्नेचर इवेंट बाइकॉथन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं? यदि हां तो बस इतना रखिए याद कि इस बार बाइकॉथन सीजन-म् की तारीख है सात। 7 दिसम्बर को सनबीम एकेडमी प्रेजेंट्स बाइकॉथन सीजन-म् का जोश और जुलूस एक बार फिर बनारस की सड़कों पर इतिहास रचेगा। इस इवेंट के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया स्टार्ट हो चुकी है।

क्या है बाइकॉथन?

एक साइकिल रैली जिसका उद्देश्य है लोगों को रोजाना की जिंदगी में साइकिल के यूज के लिए प्रेरित करना। ताकि आपको हेल्थ अच्छी रहे। आप साइकिल का इस्तेमाल कर पर्यावरण संरक्षण, प्रदूषण नियंत्रण, पेट्रोल-डीजल की बचत में कुछ सहयोग दे सकें।

कौन हो सकता है शामिल?

क्ब् साल के ऊपर का कोई भी व्यक्ति इस इवेंट में शामिल हो सकता है। इसके लिए आप प्री-रजिस्ट्रेशन कराएंगे तो काफी आसानी रहेगी। रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन या फिर शहर में खुले काउंटर्स के जरिये कराया जा सकता है। रजिस्ट्रेशन कराने पर आपको बाइकॉथन स्पेशल टी-शर्ट, एक कूल कैप, इवेंट के दिन रिफ्रेशमेंट और बाद में पार्टिसिपेशन सर्टिफिकेट मिलेगा।

क्या करना होगा?

बाइकॉथन में आपको अपनी साइकिल के साथ आना है। ये टोटल क्0 किमी की रैली है जिसे आपको आराम से साइकिल चलाते हुए सबके साथ कवर करना है। इसमें कोई रेस नहीं होगी और ना ही फ‌र्स्ट, सेकेण्ड, थर्ड आने वालों को कोई प्राइज मिलने वाला है। अलबत्ता रजिस्ट्रेशन कराने वालों को लकी ड्रा के जरिये अट्रैक्टिव गिफ्ट दिए जाएंगे। इस रैली के जरिये शहर के लोगों को अधिक से अधिक साइकिल का यूज करने का मैसेज दिया जाएगा।