डालिम्स के बच्चों ने ली शपथ, साफ रखेंगे शहर

मलदहिया मार्केट में 'बिन में फेंक' अभियान को मिला सपोर्ट

दैनिक जागरण आई नेक्स्ट और रेडियो सिटी के 'बिन में फेंक' अभियान को सपोर्ट के साथ शहर को साफ-सुथरा करने के लिए पब्लिक जागरूक हो रही है. सोमवार को दुकानदारों के साथ स्कूली बच्चों ने दीपावली से पहले 'क्लीन बनारस' की शपथ ली, बावजूद इसके शहर के प्रमुख जगहों की स्थिति अच्छी नहीं है. मलदहिया से लहुराबीर तक मार्केट में सिर्फ चार ही डस्टबिन है. जिनमें तीन अक्सर भरा रहता है, जबकि मलदहिया चौराहे के पास लगा बड़ा डस्टबिन पलट कर रखा गया है.

सिटी को साफ रखेंगे स्टूडेंट्स

'बिन में फेंक' मुहिम के तहत दैनिक जागरण आई नेक्स्ट और रेडियो सिटी की टीम सोमवार दोपहर सनबीम डालिम्स सिगरा पहुंची. आरजे नेहा ने छात्र-छात्राओं को शहर को साफ रखने के फायदे बताए. इस पर स्कूल स्टाफ के साथ बच्चों ने डस्टबिन में कूड़ा फेंकने की शपथ ली. कहा कि घर के बाहर आसपास पड़े कूडे़ को डस्टबिन में ही डालेंगे.

मार्केट बन गया है दास नगर कालोनी

स्टूडेंट्स को अवेयर करने के बाद टीम मलदहिया से लहुराबीर तक बड़े शोरूम और दुकानों में खरीदारी करने वाली पब्लिक को जागरूक करने पहुंची. लोगों ने अभियान को सपोर्ट करने के साथ ही शहर को साफ करने को आश्वस्त किया. लेकिन एक किमी के दायरे में फैले मार्केट में सिर्फ चार डस्टबिन रखे जाने पर नाराजगी भी जताई. लोहा मंडी और दास नगर कालोनी में एक भी डस्टबिन नहीं दिखी. लोगों ने कहा कि दास नगर कालोनी रिहायसी नहीं, बल्कि अच्छा खासा मार्केट बन चुका है. जहां दुकानों के बाहर दिनभर कूड़े के ढेर लगे रहते हैं. बावजूद इसके फिर भी लोगों ने कहा कि अब रोड और गली में कूड़े बिन के बाहर नहीं दिखेंगे. दुकानदारों ने सड़क पर फेंके गये कूड़े की फोटो भी शेयर की.

Posted By: Inextlive