छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: शहर के प्रमुख बाजार बिष्टुपुर के दुकानदारों की ओर से ग्राहकों के लिए पहली बार विंटर कार्निवल का आयोजन 15 दिसंबर से एक जनवरी तक किया जा रहा है। एक साल पहले गठित हुए बिष्टुपुर ट्रेडर्स एसोसिएशन (बीटीए) के बैनर तले आयोजित होने वाले इस कार्निवल में बिस्टुपुर मेन रोड के 40 से अधिक दुकानदार शामिल हैं।

इस संबंध में शनिवार को बिष्टुपुर स्थित एक होटल में बीटीए के अधिकारियों ने मीडिया को बताया कि पुराने साल की विदाई एवं नये साल के स्वागत में कार्निवल का आयोजन किया जा रहा है।

संता क्लॉज बांटेगा उपहार

इस दौरान 23 एवं 25 दिसंबर दो दिन तक सांता क्लॉज बिष्टुपुर बाजार में घूमेगा और बच्चों के बीच सरप्राइज बांटेगा। उन्होने बताया कि इसमें शामिल दुकानों के ग्राहकों के बीच बहुत सारे रोमांचक पुरस्कार मोबाइल, टीवी, गूगल इको, कारवां समेत 100 से अधिक उपहार वाउचर का वितरण किए जाएंगे। इसलिए लगभग सभी के पास जीतने का मौका है। गुरुवार दो जनवरी को लकी ड्रा होगा।

माधव की सोच है कार्निवल

बीटीए के सचिव डी अडेसरा ने बताया कि कार्निवल का आयोजन करने की सोच बिष्टुपुर बाजार के सबसे कम उम्र के माधव देव की है, जिसे सफल बनाने का प्रयास बीटीए के द्वारा किया जा रहा है। इसमें प्रमुख रूप से छगनलाल दयालजी संस, केएम इंटरप्राइजेज, लेनोवो, एलन सोली, विजय भंडार, पीटर इंग्लैंड, फ्रटलाइन, देवचंद माधवजी, राजा मेडिकल, वीडी गारमेंट्स, डांट नेट आदि ब्रांडों के दुकानदारों समेत बीटीए के अध्यक्ष नरेश अग्रवाल सहयोग कर रहे हैं। संवाददाता सम्मेलन में बीटीए के उपाध्यक्ष नरेश देव, सचिव डी अडेसरा, कोषाध्यक्ष किरण, माधव देव, सार्थक मेघानी आदि मौजूद थे।