भाजपाइयों का एसपी सिटी कार्यालय पर हंगामा, जमकर हुई नोक-झोंक

भगत सिंह मार्केट प्रकरण में हिंदू दुकानदारों के खिलाफ मुकदमे का विरोध

Meerut। भगत सिंह मार्केट प्रकरण में शनिवार को भाजपा नेताओं और एसपी सिटी में जमकर तड़का-भड़की हुई। पीडि़त नितिन अरोड़ा और भाजपा नेता कमलदत्त शर्मा के खिलाफ मुकदमे के विरोध में भाजपा नेताओं ने एसपी सिटी कार्यालय का घेराव किया। भाजपा नेता कमलदत्त शर्मा ने एसपी सिटी से यह तक कह दिया कि 'शहर हमारा है, आप चाहो तो छोड़कर चले जाओ.' हालांकि बाद में लोगों ने बीच-बचाव कर मामले का रफा-दफा किया।

जमकर हुई नोक-झोंक

तीन दिन पहले दुकान के सामने सामान रखने को लेकर हापुड़ चौराहा स्थित भगत सिंह मार्केट में अलग-अलग समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए थे। इसके बाद दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई। मौके पर पहुंची पुलिस ने लाठी फटकार प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा। प्रकरण ने तूल पकड़ा तो अगले दिन पुलिस ने दोनों पक्षों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया। भाजपा नेता कमलदत्त शर्मा और युवा सेवा दल के अध्यक्ष बदर अली के खिलाफ भी शांति भंग में मुकदमा दर्ज हुआ है।

भड़का आक्रोश

एसपी सिटी कार्यालय में वार्ता के दौरान भाजपा नेता कमलदत्त शर्मा को एसपी सिटी ने ऐसी घटनाओं में मौके पर न जाने की हिदायत दी तो भाजपा नेता भड़क गए। एसपी सिटी का कहना था कि मामूली विवाद भी समुदाय के नेताओं के पहुंचने से सांप्रदायिक रंग ले रहे हैं।

सीसीटीवी फुटेज दिखाए

एसपी सिटी कार्यालय पर पहुंचे भाजपा नेताओं ने पीडि़त के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने का विरोध करते हुए सीसीटीवी फुटेज दिखाए। भाजपा नेताओं ने दावा किया फुटेज में दूसरे संप्रदाय के लोग दुकान में घुसकर पीडि़त के साथ मारपीट कर रहे हैं। फुटेज देखने के बाद एसपी सिटी ने कहा कि किसी भी निर्दोष के खिलाफ कार्रवाई नहीं होगी।

शहर हमारा है, किसी भी विवाद को तूल देना हमारा काम नहीं हैं किंतु ऐसी स्थिति में हमें खड़े होने से कोई नहीं रोक सकता है।

कमलदत्त शर्मा, भाजपा नेता

किसी भी निर्दोष के खिलाफ कार्रवाई नहीं होगी। आमतौर पर देखा गया है कि जब राजनैतिक लोग दखल देते हैं तो सामान्य विवाद भी बड़ा रूप ले लेते हैं।

मान सिंह चौहान, एसपी सिटी