संगठन की ताकत दिखाने के लिए कार्यकर्ताओं को प्रेरित करने में जुटे दल।

-कांग्रेस कार्यकर्ताओं में दूसरे दिन भी पार्टी प्रभारी अंबिका सोनी ने भरा जोश।

-परिवर्तन यात्रा के जरिये ताकत दिखाने की रणनीति बनाने में जुटे श्याम जाजू।

DEHRADUN: सर्दी हल्के-हल्के बढ़ रही है, लेकिन सियासी गर्मी की रफ्तार हल्की नहीं है। चुनावी संग्राम के लिए रोज नए सिरे से जुटने की चुनौती से सियासी दल अब दो-चार हैं। लिहाजा अब आराम के लिए कोई जगह नहीं रह गई है। गुरूवार को राजधानी में चुनावी तैयारियों के लिए कांग्रेस और बीजेपी दोनों के प्रभारी पसीना बहाते हुए दिखे। इस दौरान दोनों ने संगठन की मजबूती की बात की और गुटबाजी को कहीं दूर छोड़ आने पर जोर दिया।

रात डेढ़ बजे डिनर, सुबह नौ बजे मीटिंग

-दो दिन के उत्तराखंड दौरे पर आई कांग्रेस की प्रदेश प्रभारी अंबिका सोनी ने संगठन के लिए भरपूर मेहनत की। बुधवार की रात को हाल ये रहा कि प्रभारी ने रात डेढ़ बजे मंत्रियों, विधायकों और पदाधिकारियों के साथ डिनर किया। इससे पहले, समन्वय समिति की मीटिंग ली। मंत्रियों और विधायकों के साथ चुनावी संभावनाओं पर बात की। आज सुबह नौ बजे से अंबिका सोनी मीटिंग में जुट गई और कई-कई चरणों में कार्यकर्ताओं से बात कर फीडबैक जुटाया.इस दौरान दावेदारों में शक्ल दिखाने की होड़ मची रही।

बयानबाजी बर्दाश्त नहीं, नसीहत भी दी

-अंबिका सोनी अपने दो दिनी दौरे में एकाध संदेश साफ तौर पर दे गई हैं। सरकार और संगठन में कोई किसी के खिलाफ बयानबाजी नहीं करेगा। सिर्फ अधिकृत लोग ही बयान जारी करेंगे। इसके अलावा, अपनी विधानसभा का मोह मंत्रियों को छोड़कर अन्य जिलों में निकलना होगा। अंबिका सोनी कह कर गई हैं कि वह जब अगली बार आएंगी, तो मंत्रियों के दौरों का हिसाब लेंगी।

--------------------------

परिवर्तन यात्रा के लिए लगाई पूरी ताकत

-कडे़ मुकाबले में फंसी बीजेपी को परिवर्तन यात्रा से सत्ता परिवर्तन की आस है। इसलिए उसने पूरी ताकत इसकी तैयारियों और सफलता सुनिश्चित करने के लिए उडे़ल दी है। पार्टी प्रभारी श्याम जाजू परिवर्तन रैली से जुडे़ कार्यक्रम की एक-एक चीज पर नजर रख रहे हैं। मामला राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के आने से भी जुड़ा है, तो संजीदगी और ज्यादा बढ़ गई है। श्याम जाजू ने गुरूवार शाम को तैयारियों की समीक्षा की। अभी शुकवार का पूरा दिन भी श्याम जाजू तैयारियों के नाम करेंगे।

समय अनुकूल दिख रहा है बीजेपी को

-पार्टी के पदाधिकारियों के साथ मीटिंग में आज श्याम जाजू ने कहा कि बीजेपी के लिए यह समय अनुकूल है। इसलिए अनुशासन में रहकर काम करना जरूरी है। जाहिर तौर पर उन्होंने कार्यकर्ताओं को अनुशासन की याद दिलाई है। संदेश साफ है कि बीजेपी टिकट वितरण के बाद गुटबाजी की आशंका से भी डरी हुई है। बैठक में प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट भी मौजूद रहे।