-18 मार्च के घटनाक्रम के बाद दोनों पार्टियां नहीं छोड़ना चाहती हैं कोई कोर-कसर

-भाजपा मीडिया, सीएस, डीजीपी, डीएम व एसएसपी के जरिए विभायकों को भेजी जा रही सूचना

-रविवार को केंद्रीय नेताओं की मौजूदगी में होगी बीजेपी विधायकों की बैठक

DEHRADUN: मंगलवार क्0 मई को होने वाले फ्लोर टेस्ट को लेकर भाजपा व कांग्रेस फुलप्रूफ तैयारी में जुट गई है। बीजेपी अपने सभी विधायकों के लिए व्हिप जारी कर रही है। जबकि बीते डेढ़ साल से पार्टी को लगातार दुविधा में रखने वाले विधायक भीमलाल आर्य को व्हिप की सूचना देने के लिए भी खास रणनीति बनाई गई है। पार्टी ने स्पीकर सहित चीफ सेक्रेटरी, डीजीपी, डीएम व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के माध्यम से भी सभी विधायकों को व्हिप की सूचना भेजने का निर्णय किया है। इधर, रविवार को केंद्रीय नेताओं की मौजूदगी में विधायक दल की बैठक संपन्न होगी।

फ्लोर टेस्ट को लेकर भाजपा अपनी रणनीति बनाने लगी है। पार्टी किसी भी प्रकार की चूक से बच रही है। कारण, क्8 मार्च के लिए जारी व्हिप की लिखित सूचना नहीं मिलने की दलील के कारण ही विधायक भीमलाल आर्य के खिलाफ व्हिप उल्लंघन की भाजपा की याचिका को स्पीकर ने खारिज कर दी थी और वे अपनी सदस्यता बचाने में सफल रहे थे। अब पार्टी दोबारा ऐसा नहीं दोहराना चाह रही है। खुद प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने कहा है कि क्0 मई को होने वाले फ्लोर टेस्ट को देखते हुए सभी विधायकों को मीडिया के अलावा मुख्य सचिव, डीजीपी, डीएम व एसएसपी के भी जरिए सूचना पहुंचाई जा रही है। वहीं, पार्टी के मुख्य सचेतक मदन कौशिक ने कहा कि विधायक भीमलाल आर्य को खासतौर पर विधानसभा अध्यक्ष के माध्यम से और उनके दून व घनसाली आवास पर भी व्हिप की सूचना चस्पा की जाएगी।

केंद्रीय नेता आज पहुंचेंगे दून

रविवार देर शाम पार्टी विधायकों की बैठक में केंद्रीय नेताओं में राष्ट्रीय सह महामंत्री संगठन शिवप्रकाश, प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू व राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के भी मौजूद रहने की पूरी संभावनाएं हैं। यह भी बताया जा रहा है रविवार के अलावा सोमवार को बीजेपी विधायकों की फिर से बैठक होगी।

वर्जन::

भाजपा फ्लोर टेस्ट में बहुमत साबित करेगी। लेकिन, निवर्तमान सीएम हरीश रावत में बचैनी बनी हुई है। यही वजह है कि घबराहट के कारण वे अपने विधायकों को गुप्त स्थान पर भेज रहे हैं। साफ उन्हें फ्लोर टेस्ट हारने का अंदेशा हो रहा है।

अजय भट्ट, प्रदेश अध्यक्ष

भीमलाल के खिलाफ सोमवार को हाईकोर्ट जाएगी भाजपा

बीजेपी से निलंबित विधायक भीमलाल आर्य की सदस्यता को स्पीकर गोविंद सिंह कुंजवाल द्वारा बरकरार रखने के फैसले के एवज में अब भाजपा हाईकोर्ट में जाने की तैयारी पूरी कर चुकी है। प्रदेश अध्यक्ष बीजेपी अजय भट्ट ने बताया कि सोमवार को मुख्य सचेतक मदन कौशिक की तरफ से हाईकोर्ट में चुनौती दी जाएगी।

व्हिप उल्लंघन तो नहीं बचेगी सदस्यता

-मुख्य सचेतक इंदिरा हृदयेश ने कहा, फ्लोर टेस्ट जीतेगी कांग्रेस

विधानसभा में होने वाले फ्लोर टेस्ट को देखते हुए कांग्रेस ने व्हिप के अनुपालन को लेकर सख्ती बरतेगी। विधानसभा में कांग्रेस की मुख्य सचेतक डॉ। इंदिरा हृदयेश ने साफ कर दिया है कि व्हिप का उल्लंघन करने वालों की सदस्यता तत्काल प्रभाव से रद्द कर दी जाएगी। उनका यह भी दावा है कि फ्लोर टेस्ट के दौरान सभी विधायक साथ हैं और कांग्रेस के पास पूर्ण बहुमत है। दरअसल, मंगलवार को विधानसभा में फ्लोर टेस्ट होना है। फ्लोर टेस्ट के दौरान कुछ कांग्रेसी विधायकों के टूटने की चर्चाओं से कांग्रेस भी आशंकित है। यही कारण है कि कांग्रेस की मुख्य सचेतक ने साफ किया है कि व्हिप का उल्लंघन किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।