- टिकट न मिलने से नाराज विरोधियों को मनाने में मंत्री तक हुए फेल

- भोजीपुरा, नवाबगंज, मीरगंज, बिथरी व फरीदपुर के प्रत्याशियों का विरोध

>BAREILLY: बीजेपी में टिकट बांटने को लेकर लगी बगावत की आग और भड़क गई है। नाराज भाजपाइयों ने सैटरडे को दिनभर नेताओं की अर्थी निकाली और पुतले फूंके। विरोधियों ने बैठक कर बीजेपी प्रत्याशियों को हराने का संकल्प लिया। साथ ही, नेताओं का आपराधिक और चुनावी रिकॉर्ड भी हाईकमान को भेजा गया। वहीं संगठन व अन्य नेता नाराज बागियों को मनाने के लिए विरोधियों के घरों का चक्कर लगाते रहे लेकिन उन्हें इसमें कामयाबी नहीं मिली। वहीं इस बीच नवादा शेखान की फरीदा सुल्ताना ने बीजेपी छोड़ने का ऐलान कर प्रदेश अध्यक्ष को इस्तीफा भेज ि1दया है।

दिल्ली भेजी रिपोर्ट

भाजपा से टिकट पाए भोजीपुरा उम्मीदवार बहोरन लाल मौर्य के विरोध में दावेदार आक्रोशित हो गए हैं। प्रशांत पटेल के समर्थकों ने भोजीपुरा में केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार व कैंट विधायक राजेश अग्रवाल का पुतला फूंका। उसके बाद समर्थक बरेली शहर आ गए। यहां चौपुला पर दोनों नेताओं की प्रतीकात्मक अर्थी निकालकर आग के हवाले कर दिया। फिर समर्थकों ने बहोरन लाल मौर्य का आपराधिक और चुनावी रिकॉर्ड राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को भेजा। कहा है कि केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने हारे हुए को टिकट दिलाया है। इसी तरह कैंट में भी प्रशांत पटेल के समर्थकों ने राजेश अग्रवाल का विरोध्ा किया।

पूंजीपतियों को िदया टिकट

नवाबगंज से भाजपा के उम्मीदवार केसर सिंह के विरोध में मीरगंज प्रत्याशी डॉ। एमपी आर्या ने बैठक की। कहा कि पूंजीपतियों को टिकट दिया है। उन्होंने केसर सिंह का विरोध करने का संकल्प लिया। बैठक में तय हुआ कि कुंवर महिपाल सिंह, अजय राजपूत व योगेंद्र गुप्ता में किसी को चुनावी मैदान में उतारा जाएगा। तीनों के प्रस्ताव संघर्ष समिति के अध्यक्ष सुभाष पटेल को भेजे गए हैं। सनद रहे कि बिथरी चैनपुर सीट से राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल और फरीदपुर प्रत्याशी डॉ। श्याम बिहारी लाल को टिकट मिला तो विरोध के स्वर मुखर हो गए हैं। दावेदारों ने समिति के बैनर तले चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं।

कई नाराज दावेदार मान गए हैं। जो नाराज हैं उन्हें मना लिया जाएगा। पार्टी के कार्यकर्ता चुनाव प्रचार में जुट गए हैं।

संतोष गंगवार, केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री

मैंने पार्टी के पदों से इस्तीफा दे दिया है। संघर्ष समिति के बैनर तले बीजेपी के कई दावेदार चुनाव लड़ेंगे।

सुभाष पटेल, पूर्व विधायक