- प्रचार के लिए मंगाई गई बाइक और रथ रह गए खड़े

- आचार संहिता ने लगाया प्रचार पर बे्रक

- शो पीश बने परिवर्तन रथ

आई एक्सक्लूसिव

सुंदर सिंह

Meerut: लोकसभा चुनाव जीतने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मन की बात के माध्यम से देशवासियों तक अपनी बात साझा करते हैं। भाजपा ने पीएम के इस फार्मूले को यूपी चुनाव में आजमाने का निर्णय लिया था, लेकिन चुनाव आयोग के फरमान ने उसे पूरा नहीं होने नहीं दिया। जिले में मोदी के भाषणों को गांव-गली तक पहुंचने वाली बाइकों व परिवर्तन रथों के पहियों पर ब्रेक लगा दिया। परमीशन के चलते प्रचार के लिए लाई गई सभी 20 बाइक और 50 रथ कार्यकर्ताओं के घरों में खड़े मुंह ताक रहे हैं।

विभिन्न कार्यक्रम तैयार

विधानसभा चुनाव की घोषणा से पहले भाजपा ने यूपी में जन-जन तक पहुंचने के लिए कई कार्यक्रम तैयार किए। प्रदेश में परिवर्तन रथ यात्रा घुमाने के बाद तीन दिवसीय कमल मेला लगाया। कमल मेले में पीएम की तस्वीर के साथ सेल्फी के माध्यम से लोक लुभावने इंतजाम किए गए। इसके बाद सभी जिलों में कमल सिंबल वाली बाइक दौड़ाई गई। मकसद था सभी विधानसभा क्षेत्रों में गांव-गांव तक पहुंचकर केंद्र की नीतियों को पहुंचाना।

मन की बात दिया था नाम

पार्टी पदाधिकारियों के अनुसार जनपद में 50 बाइक का इंतजाम किया गया था। साथ ही शहरी क्षेत्र के लिए 20 परिवर्तन रथ तैयार कराए गए थे। टाटा मैजिक में बड़ी एलईडी के माध्यम से पूरा रथनुमा तैयार किया गया है। रथ को 'यूपी की मन की बात' नाम दिया गया है। जिसमें प्रधानमंत्री के पुराने भाषणों के कुछ अंश, सरकार की उपलब्धियां व यूपी में अपराध, किसान आदि से जुड़े विज्ञापन को प्रचारित किया जाना था।

बॉक्स

टिकट के चक्कर में भूले परमीशन

इन वाहनों के लिए स्थानीय स्तर से अनुमति भाजपा जिला संगठन को लेनी है। लेकिन पार्टी के नेता इसी माह वह कई बार लखनऊ व दिल्ली के चक्कर लगाने में वाहनों का परमीशन की प्रक्रिया भूल गए हैं। भाजपाई पहले तो दो जनवरी को लखनऊ में प्रधानमंत्री की जनसभा के लिए गए। इसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री व राज्यपाल कल्याण सिंह के जन्मदिन पर लखनऊ गए। इसके अलावा भाजपा के पदाधिकारी व टिकट के दावेदार दिल्ली का चक्कर काट बड़े नेताओं की परिक्रमा में जुटे हैं, ताकि उन्हें टिकट मिल जाए।

वर्जन

बीजेपी आचार संहिता का पूरी तरह पालन कर रही है। अनुमति के बाद ही प्रचार में रथ निकाले जाएंगे।

करूणेश नंदन गर्ग, महानगर अध्यक्ष बीजेपी