-आपदा में घोटाले को लेकर बीजेपी ने कांगे्रस पर लगाए संगीन आरोप

-प्रदेश अध्यक्ष ने कहा टैंकर के जरिए शराब और पैसा बांट रही है कांग्रेस

dehradun@inext.co.in

DEHRADUN : एनआरएचएम घोटाले की सीबीआई जांच कराने की संस्तुति के बाद भाजपा ने फ्राइडे को कांग्रेस पर जबरदस्त हमला बोला। प्रेस कांफ्रेंस करते हुए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष तीरथ सिंह रावत ने कहा कि सरकार एनआरएचएम घोटाले के जरिए जनता को गुमराह करने में जुटी है। आपदा के दौरान प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने कैसा काम किया यह किसी से छिपा नहीं है। पूरे देश में राज्य की छवि खराब हुई। आपदा के नाम पर सामान खरीदने सहित राहत के चेक बांटने में जो धांधली हुई है भाजपा उसकी जांच सीबीआई से कराने की मांग करेगी।

बीजेपी का चौतरफा हमला

चुनाव के समय एनआरएचएम घोटाले की जांच सीबीआई से कराने के पीछे कांग्रेस सरकार की मंशा भले ही कुछ हो, लेकिन भाजपा ने बैकफुट पर आने की बजाए चौतरफा हमला करना शुरू कर दिया है। तीरथ सिंह रावत ने कहा कांग्रेस के पौड़ी प्रत्याशी हरक सिंह रावत तेल के टैंकरों में शराब और पैसा बंटवा रहे हैं। आचार संहिता के दौरान मुख्यमंत्री किसी तरह का शासनादेश कैसे जारी कर सकते हैं। एनआरएचएम में सीबीआई जांच की संस्तुति कैसे की गई? कांग्रेस सरकार चारधाम यात्रा को लेकर तमाम दावे कर रही है, जबकि चमोली के डीएम खुद कह चुके हैं कि भारी वाहनों के लिए मार्ग सुरक्षित नहीं है।

सही स्थिति क्यों छिपा रही है सरकार

प्रदेश अध्यक्ष रावत ने कहा प्रदेश की कांग्रेस सरकार चारधाम यात्रा की वास्तविक स्थिति जनता से छिपा रही है। अगर ऐसे में किसी की जान जोखिम में पड़ती है तो इसका जिम्मेदार कौन होगा? सरकार ने बीआरओ को पैसा क्यों नहीं दिया, ये काम लोक निर्माण विभाग को क्या इसीलिए दिया गया कि वहां से कमीशन मिलेगा और बीआरओ से कुछ नहीं? मुख्यमंत्री हरीश रावत को निशाने पर लेते हुए रावत ने कहा उन्होंने चार घंटे में शपथ लिया, लेकिन मंत्रियों के विभागों के बंटवारे में एक माह क्यों लगा दिया?

------------------------

आपदा पर क्यों नहीं जारी करते श्वेत पत्र

बीजेपी ने फ्राइडे को जिस तरह के अक्रामक तेवर दिखाए उससे साफ हो गया कि, आपदा के समय सरकार पर लगे तमाम तरह के आरोपों पर भाजपा चुप नहीं बैठने वाली है। तीरथ सिंह रावत ने साफ किया कि केंद्र में भाजपा की सरकार आते ही इस बड़े मामले पर सीबीआई जांच की मांग की जाएगी। आपदा में हजारों लोग मारे गए और सरकार हाथ पर हाथ धरे प्लान बनाती रही। जो काम किया भी उसमें कई संगीन आरोप भी लगे। चारधाम यात्रा की तैयारियों पर कटाक्ष करते हुए रावत ने व्यंग कसा कि क्या रावल को भी पूजा के लिए हेलिकॉप्टर से ही ले जाया जाएगा?