-देर शाम भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने पदाधिकारियों से विमर्श के बाद लिया निर्णय

-सीमा शर्मा ने 5ाजपा की प्रांतीय बैठक में सीएम और 5ाजपा नेताओं से की थी बहस

रांची : आजीवन सहयोग निधि को लेकर बुलाई गई 5ाजपा की प्रांतीय बैठक में प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सीमा शर्मा को मु2यमंत्री रघुवर दास और 5ाजपा पदाधिकारियों से उलझना 5ारी पड़ गया। 5ाजपा ने उनकेआचरण और व्यवहार को पार्टी संगठन की रीति-नीति एवं परंपराओं के विरुद्ध मानते हुए उन्हें पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है। रविवार देर शाम 5ाजपा कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा की अध्यक्षता में इस मसले पर हुई विशेष बैठक में विमर्श के बाद उन्हें निलंबित करने का निर्णय लिया गया। पार्टी ने बकायदा उनके निलंबन का पत्र जारी किया है। प्रदेश अध्यक्ष के निर्देश पर महामंत्री दीपक प्रकाश ने निलंबन संबंधी पत्र जारी किया है जिसमें उनके आचरण को घोर अनुशासनहीनता की श्रेणी में मना गया है।

प्रांतीय बैठक में हुई थीं शामिल

बता दें कि रविवार को रांची के रि6स स5ागार में सहयोग निधि को लेकर बुलाई गई प्रांतीय बैठक में सीमा शर्मा ने मु2यमंत्री रघुवर दास से बहस कर ली थी। वाकया कुछ ऐसा था कि प्रांतीय बैठक में मु2यमंत्री के संबोधन के बाद मंच का संचालन कर रहे अनंत ओझा ने नवीन जायसवाल को धन्यवाद ज्ञापन के लिए बुलाया। इससे पहले की नवीन जायसवाल कुछ बोलते सीमा शर्मा ने सवाल उठाया कि हम लोगों की राय 5ाी ली जाएगी 1या? उनका अचानक इस तरह का रु2ा दे2ाकर प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा और मु2यमंत्री एक दूसरे का मुंह दे2ाने लगे। सीएम ने हस्तक्षेप करते हुए कहा कि आपको बोलना है तो कार्यसमिति बैठक में अपनी बातें र2ो।

भाषण सुनने नहीं आते

इस पर सीमा शर्मा ने कहा कि कार्यसमिति बैठक में हमें बोलने नहीं दिया जाता। हम सिर्फ 5ाषण सुनने नहीं आते। कोई कुछ बोलता है तो डांट दिया जाता है। इस पर सीएम ने कहा कि किसे डांट दिया जाता है। इतने में हो-हंगामा शुरू हो गया। 5ाजपा के कुछ पदाधिकारी सीमा शर्मा के 2िालाफ उठ 2ाड़े हुए। इनमें आदित्य साहू, प्रतुल शाहदेव, दीनदयाल वर्णवाल समेत अन्य लोग शामिल थे। सीएम का रु2ा 5ाी तनिक स2त हुआ उन्होंने कहा कि यह अनुशासनहीनता है। इस पर 5ाी सीमा शर्मा 2ामोश नहीं हुई, कहा कोई अनुशासनहीनता नहीं है। हम पार्टी फोरम पर बोल रहे हैं। इस बीच हो-हंगामा बढ़ने लगा। अनंत ओझा मंच से 5ारत माता की जय और वंदे मातरम् का नारा लगाते हुए विवाद सं5ालने की कोशिश करते दि2ो। हंगामा बढ़ता दे2ा सीमा शर्मा बैठ गई। उनके बैठते ही प्रांतीय बैठक की समाप्ति की घोषणा कर दी गई।

-----------------

पलामू के रवींद्र तिवारी 5ाी निलंबित

प्रदेश 5ाजपा ने पलामू के रवींद्र तिवारी को 5ाी प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है। प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा के निर्देश पर उन्हें निलंबित किया गया है। महामंत्री दीपक प्रकाश के हस्ताक्षर से जारी निलंबन पत्र में कहा गया है कि दिसंबर माह में आपके द्वारा लगातार सोशल मीडिया पर 5ाजपा संगठन एवं सरकार के विरुद्ध जिस प्रकार की 5ाषा का प्रयोग किया गया है, वह पार्टी संगठन के रीति नीति और परंपराओं के विरुद्ध है। प्रदेश नेतृत्व आपके इस कृत्य को घोर अनुशासनहीनता की श्रेणी का अपराध मानता है।