कार्यसमिति में तीन प्रस्ताव पारित

देश को महाशक्ति बनाने का संजोया सपना

allaahbad@inext.Co.in

देश को बुलेट ट्रेन का सपना दिखाने वाली भारतीय जनता पार्टी ने अपने नये लक्ष्य निर्धारित कर लिए है। देश को आर्थिक तौर से संपन्न बनाने के साथ दुनिया की सबसे बड़ी महाशक्ति बनाने का सपना भी पार्टी ने संजोया है। सोमवार को राष्ट्रीय कार्यसमिति के दूसरे दिन इसकी रूपरेखा तय की गयी। तीन अहम प्रस्ताव पेश हुए जिनमें केंद्र सरकार की उपलब्धियों की सराहना के साथ कांग्रेस मुक्त भारत की मुहिम को धार देने के लिये मजबूती से पांच राज्यों का विधानसभा चुनाव जीतने का संकल्प लिया गया। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की मानें तो देश के आर्थिक हालात इशारा कर रहे हैं कि बीजेपी मेल सही ट्रैक पर दौड़ रही है।

विकास से ही बनेगी पहचान

संगम पर आयोजित च्भाजपा के कुंभ' में निष्कर्ष निकला कि बीजेपी का भविष्य देश की तरक्की में ही निहित है। यही वजह है कि पहले सत्र के बाद पत्रकारों से बातचीत में गडकरी ने केंद्रीय योजनाओं की उपलब्धियों का बखान किया। कहा कि यूपीए सरकारों से विरासत में बर्बादी मिली। करीब 3.5 लाख करोड़ 403 प्रोजेक्ट मंजूरी का इंतजार कर रहे थे। ये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच का परिणाम है कि अब हर सेक्टर में तेजी से विकास हो रहा है। ग्लोबल इकोनॉमिक क्त्राइसिस के दौर में भारत सबसे तेज गति से विकसित होने वाली अर्थव्यवस्था बन चुका है। पार्टी का लक्ष्य गांव, गरीब, किसान, महिला, युवा को संपन्न बनाना है। हमारी नीतियां सही साबित हो रही हैं। नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता का ग्राफ बढ़ रहा है तो विपक्ष का नीचे जा रहा है। विपक्ष के हाथ से राज्यों की सत्ता भी जा रही है। आने वाला समय हमारा है। देश और दुनिया में मोदी की विचारधारा का डंका है।

सभी समस्याएं सुलझाने का दावा नहीं

हर सेक्टर में तेजी से विकास होने का दावा करने वाले गडकरी ने स्वीकारा कि अभी सभी समस्याएं नहीं सुलझ सकी है। ऊर्जा, रोजगार अभी भी बड़ी समस्या है। कहा कि बुंदेलखंड में सूखे से निपटने की बडी योजना हम बना रहे हैं। बोले कि जितना काम पिछले पचास साल में नहीं हुआ, हम पांच साल में करके दिखाएंगे। उम्मीद जताई कि अच्छी बारिश होने से हालात सुधरेंगे। सड़कों के निर्माण से रोजगार के अवसर बढेंगे।