-परिवर्तन रैली में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह दिखे फुल फॉर्म में।

-राज्य सरकार की खिंचाई, केंद्र की उपलब्धियों का गुणगान।

-परिवर्तन यात्रा के हाईटेक रथ को दिखाई हरी झंडी।

DEHRADUN: नोटबंदी से उपजे माहौल में परिवर्तन रैली के मंच पर रविवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने अपने विरोधियों को एक-एक करके निशाने पर लिया। सीएम हरीश रावत को भ्रष्टाचार के मामले में घेरा, तो राहुल गांधी को कई मुद्दों पर ललकारते हुए जमकर खिंचाई की। शाह ने नोटबंदी पर कहा-डॉक्टर भी जब सर्जरी करता है, तो कई दिन तक पट्टियां बंधी रहती है। मगर जब पट्टियां खुलती है, तो शरीर स्वस्थ हो जाता है। उन्होंने विपक्ष से पूछा-आखिर आपका क्या दुख रहा है, जो आप चिल्ला रहे हो।

परिवर्तन के लिए यात्रा को हरी झंडी

अमित शाह ने परिवर्तन रैली में भाग लेने के बाद परिवर्तन यात्रा को रवाना किया। इस मौके पर शाह ने कहा-परिवर्तन यात्रा के बाद हरीश रावत सरकार का उखड़ना तय है।

किस मुद्दे पर क्या कहा शाह ने

नोटबंदी

-विपक्ष का अरबों बर्बाद हो गया, इसलिए चिल्ला रहे हैं। चार करोड़ की गाड़ी में राहुल चार हजार बदलवाने आ रहे हैं। लोगों की परेशानी का हमें अहसास है, लेकिन कठोर कदम जरूरी था।

वन रैंक-वन पेंशन

-राहुल जी, आपकी दादी, पिता और परोक्ष रूप से सरकार चलाते हुए आपकी मां ने सैनिकों को ये सौगात नहीं दी। हमने दी है। कुछ चीजें रह गई हैं, जिसे जल्द दे दिया जाएगा। आपको बोलने का हक नहीं।

हरीश रावत सरकार

-पांच साल में विकास रोक लिया गया है। सरकार भ्रष्टाचार में डूबी है। राज्य का व्यापार बढ़ाते, मगर एमएलए का व्यापार बढ़ाया। शराब, खनन माफिया को संरक्षण मिला है।

सर्जिकल स्ट्राइक

-पहली बार ऐसा हो रहा है कि पड़ोस से गोली आ रही है, तो हम गोला दाग रहे हैं। दुश्मन को घर में घुसकर ठोका है। यूपीए के जमाने की तरह जवाबी कार्रवाई के लिए ऑर्डर लेने की बाध्यता नहीं है।